Monday, August 14th, 2017
Flash

काजी ने दिया फरमान: स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे लेकिन राष्ट्रगान नहीं गाएंगे




Social

Sponsored

एक दिन पहले उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने मदरसों को स्वतंत्रता दिवस मनाने का फरमान जारी किया था, लेकिन अब बरेली के काजी ने लोगों को बिना राष्ट्रगान गाए स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए कहा है।  नासिर कुरेशी ने एएनआई को बताया है कि बरेली शहर के काजी अस्ताद रजा खान ने बरेली के मदरसों को स्वतंत्रता दिवस मनाने को कहा है , लेकिन साथ ये भी कहा है कि कोई राष्ट्रगान नहीं गाए। इसके पीछे उन्होंने कारण बताया है कि राष्ट्रगान में कुछ शब्द अल्लाह पर हमारे विश्वास के खिलाफ हैं।

यह पत्र जिला अल्पसंख्यक अधिकारी को भेज कर निर्देश दिया गया है कि सुबह 8 बजे झंडारोहण और राष्ट्रगान होगा और 8.10 पर स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। पत्र में कहा गया, ‘मदरसों में स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाए। छात्र-छात्राएं राष्ट्रीय गीतों का प्रस्तुतिकरण हो।’

यूपी में आए इस फैसले के बाद मध्य प्रदेश मदरसा बोर्ड ने भी ऐसे ही फैसले जारी किए हैं। मप्र मदरसा बोर्ड के अध्यक्ष के अध्यक्ष प्रो. सैयद इमादउद्दीन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि स्वतंत्रता दिवस के पावन मौके पर मदरसा संचालक अपने अपने मदरसों में राष्ट्रीय ध्वज फहराएं, सांस्कृतिक कार्यक्रम करना सुनिश्चित करें, तिरंगा रैली आयोजित करें या पूर्व से आयोजित रैली में अनिवार्य रूप से सम्मिलित हों।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories