Wednesday, August 16th, 2017
Flash

इस तस्वीर में आपने पहले क्या देखा, बताएगा कैसी सोच के व्यक्ति है आप




Social

rabit duck

कहा जाता है कि दुनिया वैसी ही होती है जैसी हम उसे देखते हैं इसके अलावा कुछ नही। क्या ऐसा सचमुच होता है? दरअसल अगर ज़्यादातर मामलों में देखें तो ऐसा ही होता है हम जिसे बुरा मानने लगते हैं वो हमारे लिए बुरा ही बनता जाता है और जिसे अच्छा समझते हैं वो अच्छा ही बनता जाता हैं सबकुछ हम पर ही तो निर्भर करता है।

खैर जो भी हो किसी ज्ञानी की कही ये बात आपके स्वभाव को चेक करने में भी मदद कर सकती है। उपर जो तस्वीर आपने देखी उसमें सबसे पहले आपने क्या देखा। इस बात से आप पता लगा सकते हैं कि आपकी सोच कैसी है? आप कैसे स्वभाव के इंसान है? ये बात सब जानना चाहते हैं क्योंकि इंसान दूसरों के बारे में तो अच्छे से जानता है पर अपने बारे में नहीं।

rabbit

तो चलिए इस फोटो को एक बार फिर देखिए और फिर आपके इस राज से पर्दा उठाते हैं। आपको बता दें कि आपके देखने पर इस तस्वीर में आपको सिर्फ दो चीज़ें ही दिखाई देगी। पहला तो खरगोश और दूसरे खरगोश के पीछे बहुत सारे पक्षी। अब आपने पहले क्या देखा ये तो आप ही जानते हैं लेकिन आपने जो भी हो देखा हो हम दोनों के रिजल्ट आपको बताएंगे।

Close-Up Of Rabbit Yawning On Field

क्या आपने पहले खरगोश देखा
इस फोटो में क्या आपने पहले खरगोश दिखाई दिया। इसका मतलब आपका व्यक्तित्व बहुत ही आर्कषक हैं और लोग तार्किक बुद्धि के लिए आपका सम्मान करते हैं। आपको इस बात की खुशी होनी चाहिए कि आपकी लाइफ पूरी तरह प्रबंधित है। आप अकेले रहना नहीं बल्कि दूसरों के साथ मिलजुलकर रहना पसंद करते हैं। यही वजह है कि लोग आपको हमेशा पसंद करते हैं। आप बहुत ही जल्द निर्णय लेते हैं, जो कभी-कभी गलत भी हो जाते हैं। जब समस्याओं और बाधाओं की बात आती है तो आप दृढ़ता से इनका सामना करते हैं।

1

क्या आपने बतख देखा
दूसरी आकृति एक पक्षी, बत्तख की है। अगर आपकी नजर ने सबसे पहले उसी को पकड़ा है तो इसका अर्थ थोड़ा अलग है। आप हमेशा खुश रहने वाले हंसमुख इंसान हैं, आप जीवन की अच्छी बातों पर गौर करते हैं और बुरी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं। आपका व्यक्तित्व बहुत उदार है और साथ ही आपकी रचनात्मक क्षमता भी तारीफ के काबिल है। आप हर समस्या का समाधान दिल से नहीं दिमाग से करते हैं। आपको पता है कि जिन्दगी में हमेशा फूल या खुशियां ही नहीं होतीं, कांटे भी जिन्दगी का हिस्सा है।

duck and rabit

क्या आपने दोनों देखे
इसके अलावा अगर आपने दोनों को यानि बत्तख और खरगोश को एक साथ देखा है तो इसका अर्थ है कि आप बहुत सकारात्मक विचारों वाले व्यक्ति हैं जिसके भीतर ऊर्जा का प्रवाह है। लोग बहुत जल्दी आपको अपनी समस्याएं बता देते हैं क्योंकि वो जानते हैं कि आप इन्हें सुलझा पाएंगे। आप इस मामले में बहुत लकी हैं कि आप अपने भीतर के शांति को बरकरार रख सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories