Monday, September 11th, 2017 22:05:40
Flash

इस बॉक्सर के बारे में जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान




इस बॉक्सर के बारे में जानकर आप भी हो जाएंगे हैरानSports

Sponsored




अगर कोई खिलाड़ी लाल रंग की लिपस्टिक लगा ले,थोड़ा सा मेकअप कर ले तो वाकई आप उसे एक महिला खिलाड़ी ही समझेंगे लेकिन रिंग में उतरकर सबको चित कर देने वाली इस खिलाड़ी के बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे। ये कोई महिला नहीं बल्कि ट्रांसजेंडर बॉक्सर है। इनका नाम है रोज । रोज मुहाई थाय मे भाग लेने वाली पहली ट्रांसजेंडर बॉक्सर हैं। मुकाबला देखने आए दर्शक रोज का उत्साह बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते। रोज के हाथों कई पुरूष बॉक्सर पराजित हुए हैं। वे बिल्कुल किसी पुरूष बॉक्सर की ही तरह लड़ती है, क्योंकि असल में यह एक पुरूष ही हैं।

रोज बान चारोन्सुक कहती हैं कि ट्रांसजेंडर होने का मतलब ये नहीं कि हम कमजोर हैं। हम कुछ भी कर सकते हैं और जीत भी हासिल कर सकते हैं। रोज अभी 21 साल की हैं। लेकिन बॉक्सिंग से उनकी दोस्ती 8 साल की उम्र से ही हो गई थी। रोज के अंकल ने उन्हें बॉक्सिंग में आने के लिए प्रेरित किया। रोज के जुड़वा भाई भी हैं। जो मुहाई थाय फाइटर हैं।

रोज को बहुत पहले इस बात का अहसास हो गया था कि उनके अंदर एक औरत बसती है। उन्होंने मेकअप करना शुरू किया। इसलिए वे रिंग के अंदर लिपस्टिक लगाकर स्पोट्र्स ब्रा पहनकर बॉक्सिंग करती हैं।

हालांकि कुछ खिलाडिय़ों को उनके पहनावे से परेशानी थीं, इसलिए वे उनसे लडऩे का विरोध करते थे। रोज कहती हैं कि इन सब बातों से मेरा वास्ता आज भी पड़ता है, लेकिन मैं दिल पर नहीं लेती। आपको बता दें कि रोज पहली ट्रांसजेंडर बॉक्सर नहीं हैं, बल्कि इससे पहले परिन्य नॉन्ग टूम चैरोफिम का नाम लिया जाता है। फिलहाल परिन्या इन दिनों एक बॉक्सिंग स्कूल चला रही हैं और रोज भी आगे जाकर ये ही करना चाहती है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories