Saturday, September 23rd, 2017 14:27:37
Flash

इस नवरात्रि इंडो-वेस्टर्न ड्रेस से बने ‘परफेक्ट’, पेश है लड़के-लड़कियों के लिए खास टिप्स




इस नवरात्रि इंडो-वेस्टर्न ड्रेस से बने ‘परफेक्ट’, पेश है लड़के-लड़कियों के लिए खास टिप्सFashion

Sponsored




नवरात्रि आ रहे हैं जिसकी झलक हर-तरफ देखने को मिल रही है. 21 सितंबर से नौ दिनों तक पूरे देश में नवरात्रि की धूम मची होगी. इस फेस्टिवल का क्रेज बच्चों से लेकर यूथ तक होता है. इस अवसर पर लड़के-लड़कियां डांडिया नाइट्स में डांस के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं. ऐसे में यह फेस्ट भी फैशन के रंग से अछूता नहीं है. हर फेस्टिवल पर बच्चों व युवाओं के लिए खासतौर पर पर्व विशेष के लिए ड्रेस के क्लेकशन बाजार में आते हैं, जो उस त्योहार पर आपकी मौज-मस्ती को दोगुना कर देते कर देते हैं.

गरबों को आमतौर पर गुजरातियों का त्योहार कहा जाता है ऐसा इसलिए क्योंकि नवरात्रि के दौरान गुजरात में वहां के पारंपरिक नृत्य ‘गरबों’ की धूम पूरे नौ दिनों तक अपने चरम पर रहती है. यहां के लड़के-लड़कियां दोनों ही पारंपरिक व फैशनेबल गरबा परिधानों को पहनकर सज-धजकर गरबा नृत्य करने जाते हैं. जो स्पेशल गरबा नृत्य के लिए ही डिजाइन की जाती है. ज्यादातर लोगों की यहीं टेंशन होती है कि ऐसी कौन सी ड्रैस पहने जो त्योहार पर परफेक्ट भी हो और ट्रैंडी भी. इस बार पारंपरिक गुजराती और राजस्थानी की जगह इंडो-वेस्टर्न ड्रेसेस की डिमांड ज्यादा है इसलिए आज हम आपको गरबा और डांडिया नाइट के लिए ऐसे ऑप्शन लेकर आए हैं जिसे पहन कर सिर्फ आप ही आप नजर आएंगे…

लड़कियों के लिए इंडो वेस्टर्न का ट्रेंड

# जींस विद चोली

आजकल जींस के साथ चोली काफी चलन में है. यह ट्रेडिशनल वेस्टर्न दोनों देता है. आजकल की लड़कियां इस लुक को काफी पसंद भी करती हैं. इस ड्रेस के साथ चाहें तो कमर बंद और हैवी इयररिंग्स भी पहन सकती हैं. यह काफी फबती है.

# शॉर्ट लहंगा विद चोली

शॉर्ट लहंगा भी आजकल काफी ट्रेंड में है. यह ड्रेस देखने में जितनी खूबसूरत लगती है पहनने में उससे कही ज्यादा आकर्षक. इसमें डांस करने में भी आसानी होती है. इसके साथ भी आप हैवी ज्वैलरी पहन सकती हैं और साथ ही पैरों में पायल भी अच्छी लगेगी. इसके अलावा कली लहंगा जो प्लेट्स जोडक़र बनाएं जाते हैं, लड़कियों को भा रहे हैं.

# चनिया चोली

चनिया चोली को नये फैशन ट्रेंड के अनुसार बंधेज के काम से स्कर्ट को घघरा लुक दिया जा रहा है़ इसके साथ क्राफ टॉप विथ टशल दुपट्टे का टच देकर फेस्टिव लुक दिया गया है़ बॉर्डर के साथ यह ड्रेस सेट गरबा डांडिया ड्रेस के लिए फिट मानी जा रही है. स्कर्ट में लंबे मल्टीकलर टशल का प्रयोग इसे गरबा लुक दिया जा रहा है़. जो ट्रेंड में है.

 

# कुर्ती के विथ कोटी

कुर्ती आरामदायक ड्रेस है. नवरात्र के अवसर पर फेस्टिव लुक देने के लिए कुर्ती के साथ गुजराती वर्क कोटी को अटैच किया जा रहा है़ साथ में कोटी के कांबिनेशन के टशल वाले वर्क स्टॉल का अटैचमेंट दिया जा रहा है़

# कच्छ वर्क चोली

इन दिनों टाइ एंड डाइ फैशन ट्रेंड में है़. नवरात्र के समय टाइ एंड डाइ के स्कर्ट की पेशकश की गयी है़ इसके साथ कच्छ वर्क की चोली का कांबिनेशन देकर इसे गरबा डांडिया ड्रेस का लुक दिया है़ ट्राइ कलर के साथ स्कर्ट को कलरफुल लुक के साथ पेश किया गया है.
कीमत

लड़कों के लिए कुछ नया और खास

# शेरवानी विद जींस

लडक़ों के लिए शेरवानी बेहतर ऑप्शन है. लड़के शेरवानी के साथ जींस वियर कर सकते हैं. यह ट्रेडिशनल के साथ काफी कूल लुक देता है. इसके साथ ही चाहें तो साथ में दुपट्टा भी ले सकते हैं.

#  शॉर्ट कुर्ता

शॉर्ट कुर्ता के साथ भी जींस कैरी कर सकते हैं. यह भी डांडिया नाइट के लिए अच्छी ड्रेस है. इसके साथ राजस्थानी चप्पल काफी फबती है. यह ट्रेडिशनल वेस्टर्न दोनों लुक देता है.

# धोती कुर्ता

आजकल धोती कुर्ता भी लड़कों के लिए अच्छा ऑप्शन है. लाइट कलर की धोती के साथ डार्क कलर का कुर्ता काफी अट्रेक्टिव लगता है. हमेशा वेस्टर्न ड्रेस पहनने वाले लड़के जब यह ड्रेस पहनेंगे तो उनका लुक परफेक्ट लगेगा.

मार्केट में क्या है अलग

# यूनिक कलर डिमांड में

मार्केट में इस साल लाल, पीले, हरे रंग की अपेक्षा वेस्टर्न कलर कॉम्बिनेशन की डिमांड को देखते हुए कई यूनिक कलर मौजूद हैं. इनमें व्हाइट एंड कॉपर कॉम्बिनेशन, ऑरेंज एंड मोरपीच, स्काई ब्लू, पैरेट, नियोन कलर मौजूद हैं. इसके अलावा मल्टी कलर के घांघरे और धोती भी बनाए गए हैं.

#  ‘बाजीराव-मस्तानी’ और बाहुबली ड्रेस लोगों को पसंद

इस साल भी गरबा में बॉलीवुड सेलिब्रिटी लुक का भी क्रेज देखने को मिलेगा. ज्यादातर गल्र्स बाहुबली में देवसेना के कैरेक्टर थीम को फॉलों करेंगी. इसके अलावा गरबा खेलने वाले कपल्स पिछले साल की ‘बाजीराव-मस्तानी’ वाली ड्रेस की भी डिमांड ज्यादा कर रहे हैं. एक तरफ मस्तानी के घेर वाले सूट की भी डिमांड है वहीं दूसरी तरफ देवसेना के लुक को भी फॉलो किया जा रहा है.

# फंकी कलर का यूज

नवरात्र की ड्रेसेज में सबसे ज्यादा फंकी डार्क कलर्स जैसे रेड, ग्रीन, ब्लू, येलो आदि का यूज किया जाता है और इस बार मेकअप में आईशेडो और ब्लशर में यही कलर सबसे ज्यादा ट्रेंड में रहेंगे. इसमें एक्सपेरिमेंट और क्रिएटिविटी डालने के लिए रेनबो थीम और स्मोकी थीम भी पसंद की जाती है. इसमें ग्लिटर के साथ ग्लैमरस लुक भी च्वॉइस होती है. नेलआर्ट में भी नवरात्र थीम का इस्तेमाल कर सकती हैं.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories