Saturday, September 23rd, 2017 12:15:09
Flash

आज ही करा लें अपने सिम कार्ड को आधार से लिंक नहीं तो हो जायेगा बंद




आज ही करा लें अपने सिम कार्ड को आधार से लिंक नहीं तो हो जायेगा बंद

Sponsored




यदि आप ने भी अभी तक अपने मोबाइल नंबर को आधार से लिंक नहीं करवाया है तो आज ही अपने नजदीकी रिटेलर के पास जाकर करवा लें क्योंकि सरकार ने नोटिस जारी करते हुए कहा है की फरवरी 2018 तक सभी के सिम कार्ड आधार से लिंक होना जरुरी है अन्‍यथा मोबाइल नंबर बंद कर दिए जाएंगे.

दरअसल शनिवार को सुप्रीम कोर्ट ने आधार और सिम कार्ड लिंक कराने से संबंधित एनजीओ लोक नीति फाउंडेशन के मामले में सुनवाई करते हुए कहा की सिम कार्ड के गलत यूज से दिनों दिन अपराध बढ़ रहे हैं इसलिए आम आदमी की सुरक्षा के लिए मोबाईल नबर को आधार से लिंक करवाना अनिवार्य है. आगे कोर्ट ने कहा कि मौजूदा प्री-पेड मोबाइल उपभोक्‍ताओं जिनकी संख्‍या करोड़ों में है, उनकी साल के भीतर जांच की जाए.

आपको बता दें कि  NGO लोकनीति की जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए है फैसला सुनाया है. इतना ही नहीं सुप्रीमकोर्ट ने इससे पहले भी आदेश दिया था कि सत्यापन के लिए यूजर्स के सिम कार्ड को उनके आधार से लिंक कर दिया जाए. जिस पर सरकार ने कहा था कि साल भर के अंदर सभी सिम कार्डों को आधार कार्ड से जोड़ दिया जाएगा पर अभी तक सभी सिम कार्ड ना जुड़ने की वजह से एक बार फिर कोर्ट ने कहा है कि फ़रवरी 2018 तक करा दिए जाएं अन्यथा मोबाईल नंबर बंद कर दिये जाएंगे.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    You may also like

    No Related News

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories