Thursday, August 31st, 2017
Flash

LIVE IND vs ENG: तीसरे दिन का खेल खत्म, 298 रन से आगे टीम इंडिया




india

विशाखापट्टनम। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने अपनी दूसरी इनिंग में तीन विकेट के नुकसान पर 98 रन बना लिए हैं। विराट कोहली (56) और अजिंक्य रहाणे (22) नॉटआउट लौटे। टीम इंडिया को पहला झटका मुरली विजय के रूप में लगा। वे 3 रन बनाकर ब्रॉड की बॉल पर आउट हो गए। इसके बाद अगला विकेट लोकेश राहुल का रहा, 10 रन बनाकर स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर आउट हो गए।  तीसरा विकेट चेतेश्वर पुजारा (1) का रहा। पुजारा को एंडरसन ने बोल्ड कर दिया।  इंग्लैंड की पूरी टीम पहली इनिंग में 255 रन पर ऑलआउट हो गई। इससे पहले टीम इंडिया ने 455 रन बनाए थे। इस तरह से टीम इंडिया को 298 रन की लीड मिली।

इंग्लिश टीम की हालत खराब

तीसरे दिन लंच के बाद इंग्लैंड का कोई भी बल्लेबाज भारतीय स्पिन डिपार्टमेंट के आगे टिक नहीं पाया। उमेश यादव ने जॉनी बेयरस्टो (53) को बोल्ड कर टीम इंडिया को छठी सफलता दिला दी। इंग्लैंड की ओर से बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 70 रन बनाए। पहली इनिंग में इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और तीसरे ही ओवर में कप्तान एलेस्टेयर कुक (2) आउट हो गए। इस वक्त टीम का स्कोर केवल 4 रन था। इंग्लैंड को दूसरा झटका 20.6 ओवर में लगा, हसीब हमीद (13) रनआउट हो गए। बेन डकेट (5) आउट होने वाले तीसरे प्लेयर रहे। उन्हें 27.3 ओवर में आर. अश्विन ने बोल्ड कर दिया।  इसके कुछ ही ओवर बाद अश्विन ने 31.5 ओवर में जो रूट (53) को भी पवेलियन लौटा दिया। रूट का कैच उमेश ने लिया। जयंत यादव ने मोईन अली (1) को lbw कर इंग्लैंड को पांचवां झटका दिया।

भारत ने बनाए 455 रन

इससे पहहले टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में  सभी विकेट खोकर 455 रन बनाए। विराट कोहली (167), चेतेश्वर पुजारा (119) और आर. अश्विन (58) ने भारत के लिए सबसे अधिक रन बनाए। शुरुआती झटके के बाद विराट और पुजारा ने चौथे विकेट के लिए 226 रन की पार्टनरशिप करते हुए टीम को संभाल लिया। इंग्लैंड के लिए जेम्स एंडरसन और मोईन अली ने 3-3 और राशिद ने दो विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मोहम्मद समी, उमेश यादव, जयंत यादव और लोकेश राहुल।

इंग्लैंड :- एलिस्टर कुक (कप्तान), हासिब हमीद, जो रूट, बेन डकेट, मोइन अली, बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जफर अंसारी, आदिल राशिद, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    No Related

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories