Sunday, September 3rd, 2017 18:50:42
Flash

अगले साल से बंद होगी रसोई गैस सब्सिडी स्कीम




अगले साल से बंद होगी रसोई गैस सब्सिडी स्कीमSocial

Sponsored




रसोई गैस का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए एक बुरी खबर है। सरकार जल्द ही रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी बंद करने जा रही है। यानि की पेट्रोल-डीजल की तरह अब रसोई गैस पर मिलने वाली सब्सिडी भी बंद हो जाएगी। सरकार अब 2018 से रसोई गैस के सिलेंडरों पर दी जाने वाली सब्सिडी पर रोक लगाने की तैयारी कर रही है। पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने ये जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि जहां सब्सिडी पर रोक लगाईजाएगी, वहीं अब से हर महीने रसोई गैस पर 4 रूपए बढ़ जाएंगे। हर महीने सब्सिडी वाले 1412 किग्रा वाले एलपीजी सिलेंडरों के दाम में 4 रूपए की बढ़त होगी।

बता दें कि सरकार ने ये आदेश 30 मई 2017 को ही पास कर दिया था। इसमें ऑयल मार्केटिंग कंपनियों को एक जून 2017 से हर महीने प्रति सिलेंडर 4 रूपए बढ़ाने के लिए कहा है। ये आदेश 2018 तक या सिलेंडर पर दी जा रही सब्सिडी खत्म होने तक जारी रहेगा। पेट्रोलियम मंत्री ने बताया है कि पिछले साल तेल कंपनियों को हर महीने दो रूपए प्रति सिलेंडर की वृद्धि करने की इजाजत दी गई है।

बता दें कि 2017 में तेल कंपनियों ने 14.2 किलो क्षमता वाले गैस सिलेंडर की कीमत 32 रूपए बढ़ा दी है। यह बढ़ोतरी जीएसटी के लागू होने के चलते हुई थी। लेकिन अब सरकार हर महीने 4 रूपए बढ़ाने जा रही है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories