page level


Monday, January 29th, 2018 11:20 PM
Flash

‘मोदी सरकार’ और ‘जनता’ को खुश कर देगी सीएम शिवराज की 5 बातें




‘मोदी सरकार’ और ‘जनता’ को खुश कर देगी सीएम शिवराज की 5 बातेंPolitics

Sponsored




भोपाल, (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि मासूम के साथ दुराचार करने वाले नरपिशाच को फांसी की सजा दी जानी चाहिये। इसके लिये जनसुरक्षा विधेयक आगामी विधानसभा सत्र में लाया जायेगा। श्री चौहान ने भोपाल के लाल परेड मैदान में मध्यप्रदेश स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित राज्यस्तरीय रंगारंग कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि किसानों को फसलों का उचित मूल्य मिले। सरकार ने भावांतर भुगतान योजना लागू की है। इससे किसानों को फसलों की उचित कीमत मिल रही है। उनके हितों की रक्षा हुई है। न्यायसंगत व्यवस्था स्थापित हुई है। इस अवसर पर उनकी पत्नी साधना सिंह भी उपस्थित थीं।

# मध्यप्रदेश को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है

श्री चौहान ने आव्हान किया है कि आतंकवाद, भ्रष्टाचार, गरीबी मुक्त स्वच्छ मध्यप्रदेश बनाने के लिये साढ़े सात करोड़ जनता को संकल्पित होना होगा। अपना सर्वश्रेष्ठ समर्पित करने आगे आना होगा। सबको मिलकर मध्यप्रदेश को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाना है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश उनके लिये दुनिया का सबसे प्यारा अदभुत राज्य है। यहाँ की जनता उनकी भगवान है। वे जिसके पुजारी हैं।

# विदेश से कही अच्छा है मप्र

उन्होंने कहा कि उनका मध्यप्रदेश अमेरिका, इंग्लैण्ड आदि से कहीं अधिक अच्छा है। इसे देखने के लिये सकारात्मक सोच होना जरूरी है। अपने प्रदेश पर गर्व की भावना होना आवश्यक है। गुलाम मानसिकता के लोग ही दूसरे देश को अपने देश से अच्छा समझ सकते हैं।

# मोदी सरकार के प्रयास में आगे हैं मप्र

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय नागरिक दुनिया में गर्व से खड़ा हो सके ऐसे न्यू इंडिया का निर्माण हो रहा है। उनके प्रयासों में मध्यप्रदेश सबसे आगे रहेगा। समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिये सरकार कार्य कर रही है। गरीब परिवार को एक रूपये किलो गेहूँ, चावल देने, रहने के लिये भूमि टुकड़े का अधिकार देने वाला पहला प्रदेश है। वर्ष 2022 तक हर शहरी ग्रामीण गरीब को पक्की छत मुहैया होगी। बिना बिजली कनेक्शन वाले 42 लाख परिवारों को आगामी दो वर्षों में कनेक्शन उपलब्ध करवा दिये जायेंगे।

# युवाओं के बिजनेस के लिए बनाया वेंचर केपिटल फंड

उन्होंने कहा कि लघु कुटीर उद्योगों का जाल बिछाने के लिये नवाचार को आगे आने वाले युवाओं के लिये सौ करोड़ रूपये का वेंचर केपिटल फंड बनाया गया है। मेधावी बच्चों का गरीबी से भविष्य बर्बाद नहीं हो इसके लिये शिक्षण संस्थानों की फीस राज्य सरकार द्वारा भरवाये जाने की योजना इसी वर्ष लागू की गई है। शहरी विकास पर 90 हजार करोड़ रूपये का व्यय किया जायेगा।

# हर क्षेत्र में आगे है मप्र
श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश तेजी से आगे बढ़ने वाला राज्य है। यहाँ की विकास दर निरंतर डबल डिजिट में है। पाँच वर्षों से कृषि कर्मण पुरस्कार पाने वाले राज्य की कृषि विकास दर 20 प्रतिशत से अधिक बनी हुई है। लोक सेवा गारंटी कानून, सी एम हेल्पलाइन, ई-उपार्जन की सुव्यवस्थित व्यवस्था, आनंद विभाग का गठन, महिला कल्याण की योजनायें, महिलाओं को वन विभाग छोड़ अन्य सभी विभागों में 33 प्रतिशत और शिक्षक पदों में 50 प्रतिशत आरक्षण देने, अनेक दलहन, खाद्यान्न औषधीय एवं पुष्पीय फसलों के उत्पादन आदि में प्रदेश देश का अग्रणी राज्य है।

उन्होंने कहा कि स्थापना दिवस का भव्य आयोजन राज्य के नागरिकों की भावनात्मक एकता और हर दिल में जिद, जनून और जज्बे का भाव पैदा करने के लिये किया जाता है। राज्य का गौरवशाली इतिहास है। नागरिको को 62वें स्थापना दिवस की शुभकामनाएं दी।

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories