Monday, September 11th, 2017 19:13:39
Flash

Whatsapp पर अब वीडियो कॉल और चैट करें साथ साथ, जाने कैसे




Whatsapp पर अब वीडियो कॉल और चैट करें साथ साथ, जाने कैसेAuto & Technology

Sponsored




व्हाट्सऐप पर अगर आप को किसी से वीडियो कॉल करनी है या आप किसी से चैट कर रहे हैं और कोई वीडियो कॉल आ जाती है तो बीच में ही चैट छोडनी पड़ती है. अगर आपको व्हाट्सएप में दोनों को एक साथ यूज़ करने की सुविधा मिले तो कैसा रहेगा?

व्हाट्सएप ने अपने यूज़र के लिए ऐसी ही सुविधा देने के लिए दो नए फीचर पेश किए हैं। यहाँ हम बता रहे हैं पिक्चर इन पिक्चर और टेक्स्ट को स्टेटस बनाने की। व्हाट्सएप के ये नए फीचर एंड्रॉयड के साथ आईओएस प्लेटफॉर्म के लिए भी ज़ारी किए गए हैं। इन फीचर को देखकर यही कह सकते हैं कि फेसबुक की स्वामित्व वाली व्हाट्सएप अपने यूज़र के लिए प्लेटफॉर्म को रोचक बनाए रखने के लिए हर रोज कुछ नया कर रही है।

हम आपको पहले पिक्चर इन पिक्चर फीचर के बारे में बताते हैं। पिक्चर इन पिक्चर फीचर एक ऐसा फीचर है जिसमे यूज़र वीडियो कॉलिंग के विंडो का साइज़ अपने हिसाब से तय कर सकते हैं और उसे स्क्रीन पर कहीं भी ले जा सकते हैं। और अगर आपका मन वीडियो कॉल के समय किसी को मैसेज भेजना है या चैट करनी है तो ये फीचर बहुत काम का है। कंपनी ने एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर इस फीचर की टेस्टिंग जुलाई महीने में शुरू की थी। पिछले कुछ महीनों में कई मैसेजिंग ऐप ने पिक्चर इन पिक्चर जैसे फीचर रिलीज किए हैं, ताकि यूज़र अपने समय का भरपूर इस्तेमाल कर सकें। ऐप्पल के लेटेस्ट आईफोन भी इस फीचर को सपोर्ट करते हैं।

अब WhatsApp यूज़र स्टेटस को सिर्फ टेक्स्ट से भी अपडेट कर सकते हैं। इससे पहले यूज़र के पास स्टेटस अपडेट के तौर पर तस्वीरें या वीडियो इस्तेमाल करने की सुविधा थी। अब यूज़र लेटेस्ट व्हाट्सऐप वर्ज़न पर बैकग्राउंड कलर चुन पाएंगे और उस पर टेक्स्ट लिख पाएंगे। बता दें कि खास किस्म के टेक्स्ट वाला यह स्टेटस सिर्फ 24 घंटे तक रह सकता है। गौर करने वाली बात है कि एंड्रॉयड और आईफोन यूज़र के लिए इस फीचर को पिछले महीने के आखिर में ही पेश किया गया था। अब यह हर किसी के पास पहुंच गया है।

अपने प्लेटफॉर्म से और यूज़र को जोड़ने के लिए व्हाट्सऐप ने शानदार रणनीति अपनाई हुई है। हर हफ्ते या तो नए फीचर आ रहे हैं, या पुराने फीचर को बेहतर बनाया जा रहा है। हाल ही में कंपनी ने अपने बिजनेस ग्राहकों के लिए नए टूल का ऐलान किया था। अब बिजनेस प्लेटफॉर्म को व्हाट्सऐप पर वैरिफाइड प्रोफाइल मिलेगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories