Friday, September 1st, 2017
Flash

ममता का पीएम मोदी पर प्रहार, कहा नोटबंदी के जरिए लूट लिया देश




Politics

mamta-banarjee

नोटबंदी के बाद से प. बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कई बार पीएम मोदी के इस फैसले का विरोध किया था। इस बार भी उन्होंने अपना विरोध जाहिर किया है। ममता बनर्जी ने लखनऊ में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर निशाना साधा साथ ही इस फैसले के खि़लाफ़ अपनी प्रतिक्रिया भी जाहिर कीं। ममता ने यह तक कहा कि पीएम मोदी ने देश को लूट लिया है।

ममता बनर्जी ने अपनी रैली में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ‘‘बेटी की शादी है तो मोदी के पैरों में पड़ो वो बचाएंगे। छुपा रूस्तम बनके देश को लूट लिया।’’ ममता ने सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी (सपा) के साथ संयुक्त रूप से नोटबंदी के खिलाफ यहां आयोजित रैली में मोदी को तुगलक और हिटलर से भी ज्यादा स्वेच्छाचारी शासक बताया। ममता ने ‘नोटबंदी वापस लो नहीं तो मोदी जी वापस जाओ’ का नारा दिया।

उन्होंने कहा कि ‘छुपा रुस्तम’ बनकर भाजपा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, बजरंग दल इत्यादि का धन विदेशी बैंकों में जमा करने के बाद जनता के धन पर धावा बोलने वाले प्रधानमंत्री आने वाले वक्त में लोगों की जमीन और घर भी छीन लेंगे। ममता बनर्जी ने कहा, “सबके रुपए छीन के बोलते हैं हमारे पास बहुत रुपए हो गए। मोदी जी जबरदस्ती कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “बिग बाजार में छुट्टा मिलेगा लेकिन कारपोरेटिव बैंक में गरीब और खेती के लिए नहीं मिलेगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी के जरिये जनता के संवैधानिक अधिकारों का हनन करने का आरोप लगाते हुए कहा कि अपने सांसदों और विधायकों के बैंक खातों का हिसाब मांगने वाले मोदी को इसकी शुरुआत खुद तथा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से करनी चाहिये। उन्होंने कहा कि नोटबंदी से ऐन पहले भाजपा और उसके अध्यक्ष के नाम पर बड़े पैमाने पर जमीनें खरीदी गयीं।

नोटबंदी को बड़ा घोटाला और ‘ब्लैक इमरजेंसी’ करार देते हुए ममता ने इसके खिलाफ अभियान को जन आन्दोलन बनाने का आह्वान किया और कहा कि यह आजादी की लड़ाई है और हमें इसे छोड़ना नहीं चाहिये। मोदी के कारण देश की आजादी को खतरा है। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान एक व्यक्ति की मर्जी से नहीं बल्कि जनता की मर्जी से चलता है। मोदी को यह याद रखना होगा। मोदी जबर्दस्ती कर रहे हैं। यहां तक कि आपातकाल में भी ऐसा नहीं हुआ था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories