Saturday, September 9th, 2017 08:57:47
Flash

जान की बाज़ी लगाकर ख़तरनाक स्टंट करती हैं 21 साल की अनम




anam-hashim

18 दिन में 2100 किमी की दूरी और खरदुंगा ला पास पर पहुंचकर सुर्खियों में आने वाली देश की यंगेस्ट फीमेल स्टंट बाइकर अनम हाशिम एक बार फ़िर सुर्खियों में हैं। अनम ने एक बार फिर से खरदुंगा ला पास की दूरी तय की है जिसके कारण वे चर्चाओं में हैं।

बचपन से ही बाइक राइडिंग का शौक रखने वाली अनम ने बाइक चलाना अपने पापा से सीखा था। जब अनस सड़कों पर लड़कों को स्टंट करते देखती थीं तब उन्हें लगता था कि ’’मैं ये क्यों नहीं कर सकती’’। इसके बाद ही उन्होंने डिसाइड कर लिया था कि वे प्रोफेशनल तौर पर इसे सीखेंगीं। सीखने के बाद अनस ने 16 साल की उम्र से प्रोफेशनली बाइक स्टंट करना शुरु कर दिया था।

सितंबर 2015 में अनम टीवीएस स्कूटी जेस्ट में शामिल हुईं। अनम स्कूटी से खरदुंगा ला पास तक पहुंची थीं। ये वहीं स्टंट था जिसने उन्हें इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में जगह दिलाई। इसके अलावा अनम ने अमृतसर से जम्मू तक का सफ़र महज 18 दिनों में तय किया था जिसकी दूरी 2100 किलोमीटर है। अपने इस सफ़र के दौरान अनम केवल पानी पीने के लिए रुकती थीं। वे 250 किमी की दूरी 6-7 घंटे में स्कूटी के जरिए तय कर सकती हैं।

अनम की फैमिली लखनऊ से है लेकिन दिल्ली से उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की। फिलहाल वे पुणे में फैशन डिजाइनिंग का कोर्स कर रही हैं। बाइक स्टंट के अलावा उन्हें म्यूजिक का भी शौक है। अपने म्यूजिक के शौक को पूरा करने के लिए अनम इंटरनेट और सोशल मीडिया के जरिए लाइव सॉन्ग गाती हैं। स्कूल के दिनों से ही बाइकिंग का शौक रखने वाली अनम जब कॉलेज में थीं तब उन्होंने दोस्तों के साथ मिलकर ’ड्रीम्स मोटरस्पोर्ट्स’ नाम का एक ग्रुप बनाया और प्रोफेशनल बाइकिंग की शुरुआत की।

एक ऐसे प्रोफेशन में अपना टेलेंट दिखाना जो केवल लड़कों के नाम से ही जाना जाता है वाकई काबिल-ए-तारीफ़ है। अनम अपने काम से न केवल औरतों की स्टीरियोटाइप इमेज को तोड़ रही हैं बल्कि वो प्रेरणा हैं ऐसी तमाम लड़कियों की जो लड़कों के नाम से पहचाने जाने वाले किसी पेशे में आना चाहती हैं लेकिन समाज के चलते अपना सपना पूरा नहीं कर पाती हैं।

अगली स्लाइड पर देखें अनम हाशिम की तस्वीरें

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories