Saturday, July 29th, 2017
Flash

मोदी के बचपन की चाय की दुकान अब बनेगी टूरिस्ट स्पॉट




Travel

modi_950_1499101692_618x347

वडनगर स्टेशन कहने को एक छोटा सा स्टेशन है, लेकिन जल्द ही यह स्टेशन अब टूरिस्ट स्पॉट बनने जा रहा है। ये वही स्टेशन है, जहां बचपन में कभी पीएम मोदी चाय के स्टॉल पर चाय बेचा करते थे, उसे अब केंद्र सरकार ने एक नया रूप देने का फैसला किया है और अब ये जगह पर्यटन स्थल बन सकती है।

गुजरात के मेहसाणा जिले में स्थित मोदी के जन्मस्थान वडनगर को दुनिया के नक् शे पर लाने की व्यापक परियोजना के तहत चाय की इस दुकान को पर्यटन केंद्र में तब्दील करने की योजना है।

मूल सौंदर्य को संरक्षित किया जाए-

संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय व भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण के अधिकारियों ने घोषणा की कि इसे आधुनिक स्वरूप देते हुए इसके मूल्य सौंदर्य को संरक्षित किया जाएगा। शर्मा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री की जन्मस्थली होने के साथ ही वडनगर एक महत्वपूर्ण ऐतिहासिक केंद्र है। जहां प्रसिद्ध शर्मिला झाील और एक बावड़ी है।

vadnagar269540

टी-स्टॉल को मिलेगा आधुनिक रूप-

प्रधानमंत्री बनने से पहले मोदी खुद इस बात का जिक्र किया करते थे कि उन्होंने बचपन में वडनगर रेलवे स्टेशन पर चाय बेची है। उन्होंने अपनी जीवन की यात्रा इसी स्टेशन से चाय बेचकर शुरू की है। शर्मा ने बताया कि प्रधानमंत्री ने अपनी जीवन की शुरूआत इसी स्टेशन से की थी । हम इस चाय की दुकान को आधुनिक रूप देते हुए इसके मूल सौंदर्य को भी संरक्षित रखेंगे। इस परियोजना के लिए राज्य पयर्टन विभाग को 8 करोड़ रूपए दिए हैं।

 

 

 

 

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories