Friday, September 1st, 2017
Flash

बेटे के साथ मोहम्मद कैफ ने शेयर की तस्वीर, यूजर्स ने कर दी आलोचना




Sports

Sponsored




आजकल सोशल मीडिया पर किसी तस्वीर को पोस्ट करके ट्रोल होने का ट्रेंड हो गया है। कोई भी सेलिब्रिटी अपनी तस्वीर पोस्ट करते हैं तो उनके फैन्स और आलोचक उन्हें ट्रोल करने लगते हैं। अभी कुछ दिनों पहले इरफान पठान और उनकी वाइफ की तस्वीर काफी ट्रोल हुई थी। अब इंडिया के एक्स बैट्समेन मोहम्मद कैफ एक तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया पर ट्रोल हो गए।

मोहम्मद कैफ ने हाल ही में अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए तस्वीर पोस्ट की थी जिसके बाद यूजर्स ने उन्हें ट्रोल करना शुरू कर दिया। इस तस्वीर को देखकर आप भी सोच रहे होंगे कि आखिर इसमें ऐसा है क्या? जिसकी वजह से वो ट्रोल होने लगे। इस पोस्ट को लेकर कई यूजर्स ने कमेंट किए हैं। यूजर्स इस फोटो पर सिर्फ कमेंट ही नहीं कर रहे बल्कि शतरंज खेलने पर कैफ की जमकर आलोचना भी कर रहे है।

अपने बेटे के साथ शतरंज खेलते हुए कैफ की इस फोटो को यूजर्स धर्म से जोड़ रहे हैं और अलग-अलग कमेंट कर रहे हैं। इस फोटो में कैफ अपने बेटे के साथ चेस खेलते हुए दिखाई दे रहे है और इसका कैप्शन उन्होंने दिया है शतरंज के खिलाड़ी। जैसे ही उन्होंने यह फोटो फेसबुक पर डाली लोगों ने उनकी आलोचना करनी शुरू कर दी। यूजर्स इस तस्वीर को इस्लाम विरोधी बता रहे हैं।

एक यूजर ने लिखा “मेरे ख्याल से इस्लाम में चेस खेलने की मनाही है, मैं भी एक अच्छा खिलाड़ी हूं लेकिन जब मैंने हदीथ पढ़ी तो मैंने पाया कि चेस खेलना मना है तो मैंने फिर कभी नहीं खेला।”

एक ने लिखा भाई ये खेल हराम है। एक ने लिखा ‘‘चेस खेलना पाप है इस्लाम में.” एक ने लिखा “चेस हराम है क्योंकि इसके लिए दिमाग की जरुरत होती है।’’

शतरंज खेलने की तस्वीर पर यूजर्स के कमेंट के बाद कैफ ने ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है. उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘क्या सांस लेना भी हराम है ठेकेदार जी? कमाल है यार..’’

हालांकि, इस तरह के कमेंट के आने के बाद कई लोगों कैफ की आलोचना करने वालों को जमकर जवाब भी दे रहे हैं। बता दें कि हाल ही में धर्म के नाम पर नफरत फैलाने वालों के खिलाफ भी कैफ ने एक जबरदस्त पोस्ट किया था, जिसके बाद उनकी जमकर तारीफ हुई थी।

गौरतलब है कि इससे पहले मोहम्मद कैफ के सूर्य नमस्कार किए जाने पर उनकी काफी आलोचना की गई थी। कैफ ने सूर्य नमस्कार करते हुए ट्विटर तस्वीरें पोस्ट की थीं जिसके बाद वह ट्रोलर्स के निशाने पर आ गए थे। दारु उलूम ने कैफ के सूर्य नमस्कार करने को मजहब के खिलाफ बताया था। सूर्य नमस्कार पर दारुल उलूम पहले भी फतवा जारी कर चुका है, जिसके तहत मुस्लिमों के लिए इसे नाजायज बताया गया है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories