Sunday, September 3rd, 2017 10:58:07
Flash

नहीं थमे रेल हादसे: मुंबई से नागपुर आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे हुए बेपटरी




नहीं थमे रेल हादसे: मुंबई से नागपुर आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के 6 डिब्बे हुए बेपटरीSocial

Sponsored




इस महीने में हुए तीन बड़े दर्दनाक रेल हादसों को लोग अब तक भूले नहीं थे कि एक और रेल दुघर्टना हो गई। ठाणे से टिटवाला स्टेशन के पास नागपुर से मुंबई आ रही दुरंतो एक्सप्रेस के एसी कोच के छह डिब्बे पटरी से उतर गए। यह हादसा सुबह बजकर 40 मिनट पर हुआ है। मध्य रेलवे से मिली अब तक की जानकारी के अनुसार सभी यात्री सुरक्षित हैं। लगातार हो रही बारिश और इलेक्ट्रिक स्पार्क के कारण ये हादसा हुआ है। वहां पर बारिश के कारण लैंड स्लाइड भी हुई है। जानकारी के मुताबिक यात्रियों को घटनास्थल से निकालने के लिए बस की व्यवस्था की जा रही है।

बता दें कि बता दें कि यह इस तरह की इसी महीने में तीसरी घटना है। 19 अगस्त को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास पटरी से उतर गई थी, जिसमें 23 लोगों की मौत हो गई, जबकि 156 लोग घायल हो गए। इस दौरान ट्रेन के 14 डिब्बे दुर्घटनाग्रस्त हुए थे।

इसके अलावा 23 अगस्त को कानपुर और इटावा के बीच औरैया जिले में अछल्दा स्टेशन के पास बुधवार तड़के आजमगढ़ से दिल्ली जा रही 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस डंपर से टकराने के बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में करीब 75 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बता दें कि फिलहाल रेल मंत्रालय की कमान अश्विनी लोहानी के हाथ में हैं। वे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमेन नियुक्त किए गए हैं। लगातार हुए दो रेल हादसों के बाद रेलवे बोर्ड के चेयरमेन एके मित्तल ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने पीएम मोदी को इस्तीफे की पेशकश की थी हालांकि पीएम ने उन्हें इंतजार करने को कहा था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories