Friday, September 1st, 2017 19:40:16
Flash

चौथी बार ही सही, आखिर में IAS अफसर बन गई नंदनी




चौथी बार ही सही, आखिर में IAS अफसर बन गई नंदनीEducation & Career

Sponsored




अपनी मेहनत में विश्वास रखने वाले लोग हमेशा सफलता की ऊँचाई पर जरूर पहुंचते हैं। कर्नाटक की नंदनी केआर ने यूपीएससी में टॉप किया है। यह सफलता उन्हें चौथी बार परीक्षा देने के बाद मिली है। देश में दूसरे नंबर पर अमृतसर के अनमोल शेर सिंह बेदी ने अपनी पहली बार में ही कड़ी मेहनत से सफलता पाई है। तीसरे नंबर पर जी. रोनांकी ने हासिल किया है। इतना ही नहीं इस बार कश्मीरियों ने भी बाजी मारी है। यूपीएससी की लिस्ट में कुल 14 कश्मीरी आए हैं।

संघ लोक सेवा आयोग(UPSC), ने आज सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया। परीक्षा का आयोजन 18 जून को किया गया था। सूत्रों के मुताबिक बयान में कहा गया है कि प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हाने वाले सभी उम्मीदवार सिविल सेवा मुख्य परीक्षा 2017 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। आवेदन यूपीएससी की वेबसाइट पर 17 से 31 अगस्त, 2017 के बीच शाम 6 बजे तक किया जा सकता है। सिविल सेवा मुख्य परीक्षा, 2017 का आयोजन 28 अक्टूबर को होगा।

अखिल भारतीय सेवाओं के लिए अधिकारियों की नियुक्ति के लिए हर साल 3 चरण में यूपीएससी परीक्षा का आयोजन किया जाता है। इसमें खास कर भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस), भारतीय विदेश सेवा (आईएफएस) और भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) है। इस वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं – upsc.gov.in 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories