Saturday, September 23rd, 2017 14:30:50
Flash

नवरात्रि स्पेशल: बिना पार्लर गए दिखना है अलग, जरूर ट्राई करें ये हेयरस्टाइल और मेकअप




नवरात्रि स्पेशल: बिना पार्लर गए दिखना है अलग, जरूर ट्राई करें ये हेयरस्टाइल और मेकअपFashion

Sponsored




नवरात्रि की तैयारियां हर-तरफ जोरो-शोरों से शुरु हो गई हैं. इस बार 21 सितंबर से नवरात्रि शुरू हो रही है. नवरात्रि के हर फंक्शन में खुद को खास बनाने के लिए लड़कियां अपने लुक्स पर पूरा ध्यान देती हैं. नवरात्रि की डांडिया नाइट और गरबा के लिए जहां लड़कियां ड्रेस को लेकर एक्साइटेड रहती हैं वहीं अपने मेकअप और हेयरस्टाइल पर भी पूरा ध्यान देती हैं. इन सबके साथ अगर मनपसंद ज्वैलरी हो तब चार चांद लग जाते हैं. यहां हम आपको कुछ टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके जेब पर भारी भी नहीं होंगे और आप आसानी से सुंदर भी लगेंगी. इन टिप्स से नवरात्रि की रात में सिर्फ आप ही आप चमकेंगी..


 इन 4 टिप्स से घर पर ही करें मेकअप- 

-सबसे पहले चेहरे पर बेस फाउंडेशन लगायें जिससे आपके चेहरे को एक चमक मिलेगी जो इस त्योहार के लिए बहुत आवश्यक है. इसके लिए फाउंडेशन में लिक्विड क्रीम मिलाकर तथा आपके गालों पर हल्के हाथों उभार देकर आपकी त्वचा में निखर लाया जा सकता है. जब आपको ऐसा लगे कि मौसम की वजह से आपकी त्वचा डल लग रही है तब आप इस सलाह का इस्तेमाल कर सकती हैं.

-उसके बाद आंखों को अट्रेक्टिव बनाने के लिए मेकअप का सही होना बहुत जरूरी है. आंखें ऐसी दिखनी चाहिए जो आपके रूप को निखार सकें तथा आपके चेहरे के मुताबिक दिखें. आपकी पलकों का आकर्षण बढ़ाने के लिए काले रंग के अलावा किसी दूसरे रंग का मस्कारा लगायें. आप नीले, हरे या बैंगनी रंग का मस्कारा लगाकर अपने चेहरे को आकर्षक बना सकते हैं. लोगों को भी आपका अलग लुक पसंद आएगा.

-इसके बाद आती है लिप्सटिक की बारी. आपको ड्रेस से मेचिंग लिप्सटिक लगाने की जरूरत नहीं है. बल्कि ऐसे रंगों का चुनाव करें जो आपके ड्रेस के साथ अच्छे से घुल मिल जाएं. हल्के रंग की लिपस्टिक के साथ उसी रंग का नेल पॉलिश बहुत मेल खाता है. होंठों और नाखूनों पर गुलाबी या लाल रंग अच्छा लगता है और हर ड्रेस के साथ सूट भी करता है. गहरे रंग की लिपस्टिक आपकी सुंदरता में चार चांद लगा देती है. मेकअप के टचअप के लिए लिपस्टिक या ग्लॉस को हमेशा अपने पास रखें.

नवरात्रि में ज्वैलरी की चमक-

वैसे तो नवरात्रि की ड्रेस के साथ मल्टी कलर की ज्वैलरी काफी अच्छी लगती है लेकिन इसके साथ ही आप ब्लैक और गोल्ड मेटल में ट्राइ कर सकती हैं. आजकल हैवी इयर रिंग्स काफी पसंद किया जा रहे हैं. लाइट मेकअप के साथ हैवी इयररिंग काफी जंचती है. आप मल्टीकलर इयररिंग्स भी पहन सकती हैं,काफी अच्छा लुक देता है. इसके अलावा कमर बंद पहन कर जब आप डांस करेंगी तो उसकी बात ही कुछ और होगी.

बालों के लिये कुछ खास हेयर स्टाइल-

अब आपका मेकअप और ज्वैलरी परफेक्ट है तो हेयर स्टाइल को कैसे भूल सकते हैं. हम आपको कुछ हेयर स्टाइल के बारे में बताने जा रहे हैं जो खूबसूरत भी लगेंगी और साथ ही आप कम्फर्टेबल भी होंगी.

ब्रेडेड बन: यह बहुत ही सुंदर और सौम्य हेयरस्टाइल है जो साड़ी के साथ लहंगे पर बहुत अच्छी लगती है. अपने बालों को साइड से बांटे और फिर ऊपर की ओर से थोड़े बाल लें. इन बालों की छोटी चोटी बनायें. इसके बाद बाकी के बचे बालों का जूडा बना लें.

लो बन: यह हेयरस्टाइल भी साड़ी पर बहुत अच्छी लगती है. इसके लिए अपने आधे बालों का जूडा बनायें और बाकी के बालों को चित्र के अनुसार फोल्ड करें. इस हेयरस्टाइल का मुख्य आकर्षण इसमें लगाई जाने वाली क्लिप है.

ब्रेडेड अपडू: अपने बालों को थोड़ा उठाते हुए एक पफ बनायें और उसके बाद साइड से थोड़े बाल लें और चोटी बनायें इसी तरह से दूसरी ओर भी करें और दोनों चोटियों को पफ के नीचे मिला लें.

इन बातों का जरूर रखें ध्यान-

वाटर कलर से पहले प्राइमर या मॉइश्चराइजर यूज करें
प्रोफेशनल्स से ही मेकअप में कलर्स का यूज करें
मेकअप रिमूव करने के लिए कोकोनेट ऑयल लें
मेकअप को लॉन्ग लास्टिंग रखने के लिए स्प्रे करें
अगर आपकी स्किन सेंसिटिव है तो भूलकर भी केमिकल और कलर का यूज बॉडी पर न करें.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories