Friday, August 25th, 2017
Flash

फिर से नोकिया का दीवाना बना देंगे NOKIA 6 के ये 20 फीचर्स




Auto & Technology

nokia 6 features

एक जमाना था जब लोगों को नोकिया के फोन के अलावा और कोई फोन खरीदना गंवारा नहीं था और अब ऐसा जमाना आ गया है कि लोगों को नोकिया का फोन खरीदना गंवारा नहीं हो रहा है। समय के साथ-साथ ऐसी कई कंपनियां आ चुकी हैं जिन्होंने काफी कम दामों पर अच्छे स्मार्टफोन बनाए।

नोकिया कुछ साल पहले ही स्मार्टफोन लेकर आई थी जिसमें उन्होंने विंडोज प्लेटफार्म पर स्मार्टफोन लॉन्च किए थे। इनकी सेलिंग तो हुई लेकिन ये एंड्राइड की बराबरी नहीं कर पाई। अब कंपनी पूर्णतः एंड्राइड फोन को लॉन्च कर रही है जिसकी खरीदारी आप कुछ दिनों के बाद कर सकते हैं।

हाल ही में नोकिया ने नोकिया 6 लॉन्च किया जिसमें एंड्राइड प्लेटफॉर्म को यूज किया गया है। लंबे समय के बाद नोकिया ने कोई स्मार्टफोन किया है। इससे पहले नोकिया ने नोकिया 3310 लॉन्च किया था जिसके प्रति लोगों का क्रेज जबरदस्त हैं। अब देखना दिलचस्प होगा कि नोकिया 6 के प्रति लोग कितना क्रेज दिखाते हैं। आगे जो कुछ भी हो लेकिन इसके 20 फीचर्स ऐसे हैं जो आपको एक बार फिर से नोकिया का दीवाना बना देंगे।

Nokia 6

1. नोकिया कंपनी की सबसे बड़ी बात तो ये है कि इसके फोन जल्दी खराब नहीं होते। इसके फोन ऐसे डिजाइन किए जाते हैं कि गिरने या पानी से इन्हें कम ही नुकसान होता है। इसी बात का ध्यान इस बार भी रखा है और नोकिया 6 को स्टाइलिश मैटल बॉडी के साथ डिजाइन किया है।

2. हर इंसान अपने स्मार्टफोन में एक शानदार स्क्रीन चाहता है। नोकिया 6 में आपको 5.5 इंच की फुल एचडी स्क्रीन मिलेगी। फोन का रिजॉल्यूशन 1080 बाय 1920 पिक्सल का है। इसमें 2.5डी कर्व्ड ग्लास यूज किया है। जिससे आपको एक मजबूत और स्क्रैचप्रूफ स्क्रीन का अनुभव मिलेगा।

3. स्मार्टफोन में एक समस्या अक्सर होती है कि धूप में आते ही इसकी लाइट को बढ़ाना पड़ता हैं लेकिन नोकिया 6 में स्क्रीन पर कपंनी ने पोलराइज्ड लेयर का उपयोग किया है। इससे फोन का उपयोग आप तेज धूप की रोशनी में भी कर सकते हैं आपको स्पष्ट व्यू मिलेगा।

4. नोकिया 6 में होम बटन पर ही आपको फिंगरप्रिंट सेंसर मिलेगा। कंपनी का दावा है कि यह बेहद ही तेजी से कार्य करने में सक्षम है।

5. इसको कंपनी ने क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 चिपसेट पर पेश किया है। इसके साथ ही आपको 1.4गीगाहर्ट्ज का ऑक्टाकोर प्रोसेसर मिलेगा। यह चिपसेट बेहतर औरघ् स्थिर परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है।

6. नोकिया 6 में आपको 3जीबी की रैम मैमोरी मिलेगी जो आपको लंबे समय तक बेहतर परफॉर्मेंस का भरोसा दिलाता है। लंबे समय तक फोन में हैंग की समस्या नहीं होगी।

7. इस फोन में 32जीबी की बड़ी इंटरनल मैमोरी दी गई है आप फोन में ढेर सारा डाटा रख सकते हैं। इसके अलावा भी 128 मैमोरी कार्ड का भी उपयोग कर सकते हैं।

8. फोटोग्राफी के लिए नोकिया 6 में 16-मेगापिक्सल का दमदार कैमरा मिलेगा। इसे डुअल टोन फ्लैश के साथ पेश किया गया है कंपनी का दावा है कि यह शानदार फोटोग्राफी का अहसास कराने में सक्षम है।

Nokia 6 1

9. सेल्फी के लिए भी यह खास है। कंपनी ने इसे 8 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे के साथ पेश किया हे।

10. गेमिंग के मामले में भी यह खास है। क्वालकॉम एड्रीनो 505 जीपीयू दिया गया है जो आपको गेमिंग और ऐप उपयोग के दौरान शानदार ग्राफिक्स का अहसास कराएगा।

11. नोकिया 6 को एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 नुगट पर पेश किया गया है जो फिलहाल गूगल का सबसे नया ऑपरेटिंग सिस्टम है।

12. कंपनी ने इसे स्टॉक एंडरॉयड अर्थात प्योर एंडरॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पेश किया है इसमें आपको कई भी अतिरिक्त लेयर नहीं मिलेगा। वहीं कंपनी का दावा है कि इसे आगे भी एंडरॉयड ओएस के अपडेट मिलेंगे।

13. शानदार डिसप्ले के बाद यह फोन आपको म्यूजिक के मामले में भी आकर्षित करेगा। कंपनी ने इसे डुअल डॉल्बी ऐटमॉस स्पीकर के साथ पेश किया है जो आपको शानदार म्यूजिक का अहसास कराने में सक्षम है।

15. इस फोन के दोनों सिम में आप 4जी डाटा का उपयोग कर सकते हैं।

16. नोकिया 6 में ओटीजी सपोर्ट है जहां आप फोन के साथ पेनड्राइव या एक्सटर्नल डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं।

17 इस फोन में कंपनी ने 3,000 एमएएच की बैटरी दी है। कंपनी का दावा है कि यह 18 घंटे टॉकटाइम और 768 घंटे स्टैंडबाई टाइम देने में सक्षम है।

18. आप साफ और स्पष्ट रूप से बात कर सकें। इसलिए नोकिया 6 में आपको न्वाइस कैंशलेशन का उपयोग किया गया है।

इसके अलावा आपको बता दें कि इसकी सेल ऑनलाइन स्टोर अमेजन पर होगी। इसकी कीमत 14999 रूपए रखी गई है। नोकिया ब्रांड के साथ इतने दाम में स्मार्टफोन कोई महंगा सौदा नहीं है। अगर आप भी नोकिया के फैन है तो आप इस स्मार्टफोन को खरीद सकते है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories