Monday, September 11th, 2017 22:03:08
Flash

अमेरिकी सेना के इन ठिकानों पर निशाना लगाए बैठा है उत्तर कोरिया




अमेरिकी सेना के इन ठिकानों पर निशाना लगाए बैठा है उत्तर कोरियाPoliticsWorld

Sponsored




उत्तर कोरिया ने आज यह कहा कि वह अपनी मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिका के सामरिक सैन्य प्रतिष्ठानों के समीप हमले करने के बारे में सोच रहा है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने उत्तर कोरिया के मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर विध्वंस की चेतावनी देने के बाद, यह धमकी आई है। उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार समिति कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (KCNA) के अनुसार, उत्तर कोरिया अब मध्यम से लंबी दूरी के सामरिक बैलिस्टिक रॉकेट सोंग-12 से गुआम के आसपास के इलाकों पर हमला करने की योजना पर सावधानीपूर्वक अध्ययन कर रहा है। उसने आगे कहा कि जब उत्तर कोरिया की परमाणु सेना के सुप्रीम कमांडर किम जोंग फैसला लेंगे, तब योजना पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और इसे लागू किया जाएगा।

छोटे परमाणु हथियार का निर्माण किया

आपको बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने परमाणु हथियार संपन्न उत्तर कोरिया को लेकर अपना रूख और कड़ा करते हुए चेतावनी दी थी कि अगर वह अमेरिका को धमकाना जारी रखता है, तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा, जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा। ट्रम्प की यह कड़ी चेतावनी ‘द वांशिंगटन पोस्ट’ अखबार द्वारा अमेरिका खुफिया सेवाओं के हवाले से दी गई खबर के बाद आई थी, जिसमें कहा गया था कि उत्तर कोरिया की किम जोंग सरकार ने एक परमाणु हथियार का निर्माण किया है, जो इतना छोटा है कि उसकी मिसाइलों में लगाया जा सकता है।

परमाणु शस्त्र बनाना नहीं रुकेगा

उत्तर कोरिया ने यह भी कहा कि सप्ताहांत में संयुक्त राष्ट्र में पारित किए गए नए कड़े प्रतिबंध उसे परमाणु शस्त्र बनाने से नहीं रोक पाएंगे। उसने किसी तरह की बातचीत से इनकार कर दिया और आक्रोशित होकर अमेरिका के खिलाफ बदले की कार्रवाई करने की धमकी दी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories