Wednesday, September 13th, 2017 01:59:28
Flash

अब ICICI ने लांच किया इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड, जमकर करें शॉपिंग




अब ICICI ने लांच किया इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड, जमकर करें शॉपिंगBusiness

Sponsored




फेस्टिव सीजन पर अब आप जीभर के बिना किसी चिंता के शॉपिंग कर सकते हैं। आईसीआईसीआई आपको टेंशनफ्री शॉपिंग कराने की शानदार स्कीम लेकर आया है। बैंक ने हाल ही में इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड लांच किया है। इस कार्ड की खास बात ये है कि इसकी डिलीवरी से पहले ही ग्राहक शॉपिंग कर सकते हैं।

बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने बताया कि इस क्रेडिट कार्ड के लिए ग्राहक ऑनलाइन ही आवेदन कर सकते हैं। बस , उन्हें कुछ स्टेप्स में आवेदन करना होगा और वे इसे ले सकते हैं। बता दें कि इस कार्ड के जरिए ग्राहक ई-कॉमर्स वेबसाइट पर मिल रहे ढेरों ऑफर्स का फायदा लेने के लिए तुरंत ही ट्रांजेक्शन शुरू कर सकते हैं।

आईसीआईसीआई की एमडी व सीईओ चंदा कोचर ने बताया कि जून के अंत तक बैंक से क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शन में साल दर साल संख्या और मूल्य में 49 प्रतिशत और 52 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है। जून 2017 के अंत तक बकाया क्रेडिट कार्ड की संख्या 43.46 लाख थी, जो एसबीआई और एचडीएफसी की तुलना में बहुत ज्यादा है।

उन्होंने बताया कि इस फेस्टिव सीजन में शॉपिंग  ट्रेवल और एंटरटेनमेंट सेक्टर में खूब खरीदारी होगी। बैंक का दावा है कि ये भारतीय बैंकिंग क्षेत्र में अब तक का पहला ऐसा कार्ड है , जहां आप डिलीवरी से पहले ही शॉपिंग शुरू कर सकते हैं। हालांकि अभी इस बात को स्पष्ट नहीं किया गया है कि ये कार्ड सिर्फ बैंक के सेविंग अकाउंट यूजर्स के लिए है या फिर ग्राहकों के लिए।

बैंक ने एक बयान जारी कर कहा है कि कुछ लाख ग्राहक, जो पहले से इसके योग्य हैं, उन्हें तुरंत क्रेडिट कार्ड का नंबर मिल जाएगा जिसका इस्तेमाल शॉपिंग के लिए तुरंत किया जा सकता है। इसके अलावा यह इंस्टेंट क्रेडिट कार्ड चार लाख रुपये तक की लिमिट के साथ जारी किया जाएगा। यह पहले से चेक्ड क्रेडिट ब्यूरो स्कोर्स पर निर्भर करेगा। आईसीआईसीआई का दावा है कि यह बेहद सुरक्षित है और फिजिकल कार्ड कुछ ही दिनों में डिलीवर भी कर दिया जाता है।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories