Wednesday, September 20th, 2017 17:56:44
Flash

अब पेट्रोल पंप पर मिलेगी सस्ती जेनेरिक दवाइयां और ये सुविधाएं भी




अब पेट्रोल पंप पर मिलेगी सस्ती जेनेरिक दवाइयां और ये सुविधाएं भीHealth & Food

Sponsored




 

आम लोगों तक सस्ती दवाएं मुहैयार कराई जा सके, इसके लिए सरकार ने एक नई योजना बनाई है। सरकार जल्द ही पेट्रोल पंप पर जन औषधि स्टोर खोलने जा रही है। बुधवार को केंद्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने बताया है कि पेट्रोल पंप पर जल्द ही सस्ती दवा मिल सकेगी।

हालांकि सरकार का ये फैसला क्वालिफाइड फार्मासिस्ट के लिए परेशानी भरा हो सकता है, क्योंकि कानूनी तौर पर मेडिकल स्टोर खोलने के लिए फार्मासिस्ट की डिग्री होना जरूरी है। इतना ही नहीं, बल्कि इसके साथ ही अन्य बेसिक ऑनलाइन सर्विसेस जैसे आधार एनरॉलमेंट, आधार अपडेशन के अलावा बिजली और टेलीफोन के बिल पेमेंट को भी पेट्रोल पंप पर लाने का प्लान बनाया जा रहा है।

एलईडी भी बिकेंगी पेट्रोल पंप पर-

साथ ही प्रधान ने कहा कि तेल कंपनियां पेट्रोल पंप पर नॉन-फ्यूल व्यापार भी शुरू करेगी। बता दें कि तेल कंपनियों ने एलईडी पेट्रोल पंप पर बेचने के लिए हाल ही में समझौता किया है। श्री प्रधान ने कहा है कि नए समझौते के तहत ऑयल मार्केटिंग कंपनियां अपने कुछ चुनिंदा सेंटर्स से एलईडी बल्ब , एलईडी ट््यूबलाइट और सोलर फैन्स का डिस्ट्रीब्यूशन करेंगी। पहले फेस में इसका वितरण उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में किया जाएगा। बता दें कि फिर 9 वॉट की एलईडी बल्ब 70 रूपए, 20 वॉट की एलईडी ट््यूबलाइट 220 रूपए में और फाइव स्टार रेटिंग वाले पंखों को 1200 रूपए में खरीद सकेंगे।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories