Saturday, August 12th, 2017
Flash

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दुबई ने बनाया दुनिया का सबसे महंगा “दंगल केक”




Social

Sponsored

बेकरीज पर मिलने वाले सुंदर और स्वादिष्ट केक तो आपने खूब देखे होंगे, लेकिन आज जिस केक के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, वो दुनिया का सबसे महंगा  केक है, जो हाल ही में एक वुमन क्लाइंट की सिफारिश पर तैयार किया गया है। ये केक 15 अगसत के लिए तैयारी किया गया है। भारत में जहां स्वतंत्रता दिवस को लेकर तैयारियां चल रही हैं, वहीं विदेशों में भी इसकी धूम है।

दुबई की एक ब्रॉडवे बेकरी ने दुनिया का सबसे महंगा केक तैयार किया है, जिसका नाम है दंगल केक। ये केक आमिर खान की फिलम दंगल से इंस्पायर होकर बनाया गया है। बताया जा रहा है कि दुबई की ही एक महिला ने रिक्वेस्ट पर ये केक तैयार किया गया है। पूरा केक 4 फीट बड़ा है। इस केक का वजन 54 किग्रा है।


इस शनदार दंगल केक को बनाने के लिए करीब 1 महीने का वक्त लगा है औश्र 1200 से ज्यादा केक मेकर्स ने इसे बनाने में सहयोग किया है। 40 हजार डॉलर की लागत वाले इस केक में दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिलम दंगल की हुबहू झलक नजर आ रही है। महिला चाहती थी कि इस केक में बनाए गए गोल्ड मेडल पर 75 ग्राम गोल्ड का यूज किया जाए। मेकर्स ने ऐसा ही किया। ये गोल्ड मेडल गीता फोगाट के 2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में मिलने वाले गोल्ड मेडल की रेप्लिका है।


केक पर फिल्म के एक दृश्य की झलक देखने को मिलेगी। ग्राहकों की गुजारिश पर ब्रॉडवे ने केक में असली सोने के मेडल का इस्तेमाल किया गया है। अखाड़े में ओलिंपिक विजेता गीता और बबिता अभ्यास कर रही हैं। केक 100% खाद्य है और पूरी तरह से चीनी फैंसेंट, सिग्नेचर चॉकलेट स्पंज, गानशे, बेल्जियम चॉकलेट, डिमररा शुगर और खाद्य सोने का इस्तेमाल किया है। बेकर्स के मुताबिक यह केक 240 मेहमानों को सर्व किया जा सकता है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories