Sunday, August 6th, 2017
Flash

पाक ने डाला फ़र्ज़ी वीडियो, हमारी सेना ने खोली पोल




Politics

pakistan army spokesperson released a fake video on twitter

भारतीय सेना की ओर से नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सेना पर की गई कार्रवाई के बाद पाकिस्तान ने भी जवाबी कार्रवाई एक वीडियो जारी किया था. भारतीय सेना ने पाकिस्तान के इस वीडियो की पोल खोली दी है. आर्मी सूत्रों के कहे अनुसार हमारी सेना ने पाकिस्तान के वीडियो को फर्जी बताते हुए कहा कि इंडियन आर्मी ने यहां मजबूत बंकर्स बना रखे हैं, ना कि पत्थरों को जोड़ कर कुछ बनाया है.

हमारी आर्मी ने इन फैक्ट्स से बताया वीडियो को फेक :-

पत्थरों की ढाल लुढ़कते दिख रही है – भारतीय सेना ने मजबूत बंकर बना रखे हैं, ना कि पत्थरों की ढाल जबकि वीडियो में पत्थरों की ढाल लुढ़कते दिख रही है.

वीडियो को खुद से बनाया गया – वीडियो में फायरिंग देखी या सुनी नहीं जा सकती है, बस विस्फोट ही देखे जा सकते हैं. लग रहा है कि वीडियो को खुद से बनाया गया है.

13 मई के बाद कोई क्षति नहीं – 13 मई के बाद से भारतीय सीमा में कोई भी नुकसान नहीं पहुंचा है.

पहले नुकसान नहीं हुआ कहा था, वीडियो के साथ कुछ और कहा – पाकिस्तान की ओर से 13 मई को जारी की गई प्रेस रिलीज़ में किसी भी नुकसान की सूचना नहीं दी गई थी.

वीडियो कई बार एडिट – पाकिस्तान की ओर से जारी की गई वीडियो को कई बार एडिट किया गया है.

गफ्फूर ने वीडियो को ट्वीट करते हुए यह था लिखा

हमारी सेना द्वारा वीडियो जारी करने के बाद पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता ने एक अन्य वीडियो जारी किया था, जिसमें भारतीय पोस्ट को उड़ाने का दावा किया जा रहा था. पाक आर्मी के मेजर जनरल असिफ गफ्फूर ने वीडियो को ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत ने निर्दोष नागरिकों को निशाना बनाया, जिस पर जवाबी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी सेना ने भारतीय पोस्टों को तबाह किया.

एक नई सर्जिकल स्ट्राइक

बता दें कि मंगलवार को हमारी सेना ने जानकारी दी थी कि सेना ने नौशेरा सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तानी चौकियों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए, उन्हें ध्वस्त कर दिया है. इनमें सबसे खास बात ये है कि हमारी सेना ने बाकायदा कार्रवाई का एक वीडियो जारी किया है. यानी भारत ने पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ अपने एक्शन का सबूत पेश किया है. सेना की इस कार्रवाई को पाकिस्तान के खिलाफ एक नई सर्जिकल स्ट्राइक माना जा रहा है. ये है पाक आर्मी प्रवक्ता द्वारा ट्वीटर पर डाला गया फेक वीडियो-

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories