Wednesday, August 30th, 2017
Flash

बाबा रामदेव की पतंजलि और बढ़एगी बिजनेस, MP में करेगी 500 करोड़ इन्वेस्ट




Business

पिछले कुछ सालों से मार्केट में पतंजलि के प्रोडक्ट खूब छाएं रहे। हर घर में अब पतंजलि के प्रोडक्ट की पहुंच हो चुकी है। ऐसे में योग गुरू बाबा रामदेव की पंतजलि आयुर्वेद लिमिटेड मध्यप्रदेश में 500 करोड़ रुपए इन्वेस्ट करेंगे। वह राज्य धार डिस्ट्रिक्ट में फूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे। इस कारखाने से प्रत्यक्ष रूप से करीब 700 लोगों को रोजगार भी मिलेगा।baba ramdev

निवेश की स्वीकृति के पूर्व की स्तिथि बताते हुए प्रदेश के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि जब हमें पता चला था कि महाराष्ट्र सरकार नागपुर में खाद्य प्रसंस्करण इकाई के लिये 400 एकड़ जमीन देने को उत्सुक है। तब हमंने इस परियोजना को मध्य प्रदेश में लाने के लिए विचार किया। हमारे अधिकारियों ने उम्मीद नहीं छोड़ी और कंपनी के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण को मध्य प्रदेश आने तथा खाद्य प्रसंस्करण परियोजना में 500 करोड़ रपये के निवेश को लेकर आकर्षित करते रहे। हमने जो प्रयास किया, उसका हमें ईनाम भी मिला।

मध्य प्रदेश औद्योगिक केंद्र विकास निगम इंदौर के प्रबंध निदेशक कुमार पुरषोत्तम ने बताया कि हमने धार जिले में 7,000 एकड़ में फैले पीथमपुर औद्योगिक क्षेत्र में 40 एकड़ जमीन का पतंजलि आयुर्वेद के लिये सीमांकन किया है।

मध्य प्रदेश ट्रेड एंड इनवेस्टमेंट फैसिलिएशन कॉरपोरेशन लिमिटेड के चेयरमैन मोहम्मद सुलेमान ने कहा कि सरकार ने हाल ही में 25 लाख रुपये प्रति एकड़ के भाव पर 40 एकड़ जमीन पतंजलि आयुर्वेद को देने को मंजूरी दी है। उन्होंने कहा कि कंपनी को राज्य की नीतियों एवं नियमों के अनुसार टैक्स के लाभ मिलेंगेहमने पंतजलि आयुर्वेद से तीन साल में उत्पादन शुरू करने के लिए कहा है।

रामदेव का बाजार तोड़ने आ रहा है कोलगेट का ये नया प्रोडक्ट

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories