Wednesday, September 6th, 2017 23:34:00
Flash

Paytm का पेमेंट बैंक लाइव, अब ऑनलाइन खुलेंगे बचत खाते




Paytm का पेमेंट बैंक लाइव, अब ऑनलाइन खुलेंगे बचत खातेBusiness

Sponsored




साल 2017 के प्रारम्भ में पेटीएम कंपनी द्वारा पेमेंट बैंक लॉन्च किया गया था, जिसे रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) द्वारा बैंकिंग लायसेंस प्राप्त हो गया था। मई महीने में कंपनी की तरफ से यह घोषणा की गई थी कि इस साल के अंत तक इसे लाइव कर दिया जाएगा और अब कंपनी ने इसे लाइव कर दिया है। कोई भी भारतीय अब पेटीएम के पेमेंट बैंक में अपना खाता खोल सकता है और इसके फायदों से लाभ उठा सकता है, लेकिन उसका पेटीएम वेरिफाइड यूज़र होना जरुरी है।

पेटीएम ऐप का बीटा वर्जन 6.0 डाउनलोड करना होगा

अभी कंपनी की तरफ से इस सर्विस के लिए सिर्फ पेटीएम बीटा ऐप ही लाइव किया गया है। जो भी पेटीएम यूजर चाहते हैं कि पेटीएम पेमेंट बैंक में उनका भी एक खाता हो, उन्हें पेटीएम ऐप का बीटा वर्जन 6.0 डाउनलोड करना होगा। ध्यान रहे कि पेटीएम पेमेंट बैंक में सिर्फ वही पेटीएम यूजर अपना खाता खोल पाएंगे, जो इसके वेरिफाइड यूजर हैं।

आधार एवं PAN वेरिफिकेशन जरूरी

पेटीएम का एक वेरिफाइड यूजर होने के लिए आपको अपने आधार कार्ड और PAN को वेरिफाई करवाना होगा। यहां आपको बताते चलें कि जिन ग्राहकों का अकाउंट KYC द्वारा वेरिफाइड नहीं होगा, उनके ऐप में पेमेंट बैंक नजर नहीं आएगा।

इन स्टेप्स को फॉलो कर खोलें अपना बचत खाता

सबसे पहले आपको पेटीएम का बीटा वर्जन 6.0 इंस्टॉल करना होगा। इसके बाद ऐप में लॉगिन करें और प्रोफाइल सेक्शन में जाएं। यहां पर आपको माय सेविंग अकाउंट नाम का मेन्यू दिखेगा, जिस पर क्लिक करें और बताए गए स्टेप फॉलो करें। इतना करते ही आपको बचत खाता खुल जाएगा। इसके बाद आपको एक वर्चुअल पेटीएम पेमेंट बैंक रूपे कार्ड मिल जाएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories