Friday, August 25th, 2017
Flash

मोदी बने रॉकस्टार, एक दौरे से गुजरात में किया गेमचेंज




Politics

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी ने गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर चल रहे अन्य आंदोलनों को पछाड़ दिया है। सूखे की समस्या से जूझ रहे क्षेत्र में जब प्रधानमंत्री ने एक कार्यक्रम के दौरान यह कहा कि नर्मदा नदी का पानी, इलाके के आमलोगों के लिए गेमचेंजर साबित होगा तो वहां मौजूद पार्टी के लोग मुस्कुराने लगे । इस मुस्कुराहट की वजह थी, सभी का मानना कि गुजरात में अगर कोई गेमचेंजर है तो वह हैं इकलौते नरेंद्र मोदी। पीएम मोदी बीजेपी के लिए अब भी बड़े रॉकस्टार हैं।

पीएम मोदी ने गुजरात में बहुत सोच समझकर दौरा किया, जिससे एक बार में ही पाटीदार आंदोलन, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस की सभी योजनाओं को फेल कर दिया। पीएम ने रणनीति के तहत सूरत में 16 घंटे गुजारे। मोदी भाषण में सबसे आगे हैं, फिर भी उन्होंने सूरत में रैली का चुनाव नहीं किया। इसके बजाय उन्होंने डायमंड सिटी में 12 किलोमीटर लंबे रोड शो का फैसला किया। करीब 10 लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ ने रोड शो के रास्ते में जगह-जगह उनका स्वागत किया।

narendra modi

राजनीति कि अच्छी समझ रखने वालों लोगों का मानना है, कि मोदी के इस सूरत दौरे के बाद से उत्साहित बीजेपी इस साल दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में 182 में से 150 सीट जीतने के अपने लक्ष्य की तरफ बढ़ेगी। गुजरात में 1995 में पहली बार बीजेपी को पूर्ण बहुमत से जीत हासिल हुई थी, उसके बाद से ही गुजरात बीजेपी का गढ़ बन गया है। बीते 1 साल से बीजेपी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा, पार्टी को अपना मुख्यमंत्री भी बदलना पड़ा, पर इस एक दौरे से मोदी ने उन सभी परेशानियों को पस्त कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने दक्षिण गुजरात और सौराष्ट्र में 24 घंटे से भी कम समय में 6 सार्वजनिक सभाओं को संबोधित किया। उन्होंने इस कार्यक्रमों के जरिए राज्य के 18 लाख से ज्यादा लोगों से खुद को जोड़ा ।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories