Wednesday, September 6th, 2017 23:34:05
Flash

बहुत बदल चुकी है पत्‍नी की लाश कंधे पर ढोने वाले दाना मांझी की लाइफ




बहुत बदल चुकी है पत्‍नी की लाश कंधे पर ढोने वाले दाना मांझी की लाइफSocial

Sponsored




आपको अपनी पत्नी के लाश को कंधे पर ढ़ोने वाला दाना मांझी तो जरूर याद होगा। अरे वही 24 अगस्त को उड़ीसा में जिस व्यक्ति ने एंबुलेंस न मिलने पर अपनी पत्नी की लाथ को कंधे पर ढ़ोने का कार्य किया था। बाद में जब सोशल साइट पर उसकी तस्वीरें वायरल हुई तो बवाल मच गया था।

लेकिन तब से लेकर अब तक में दानी की लाइफ में काफी बदलाव आ गया है। हालांकि उसकी पत्नी अब उसके पास नहीं है। लेकिन उसे लेकर जिस तरह की रिपोर्ट आई हैं वह राहत देने वाली है। जी हां दानी की लाइफ इस तरह बदल गई है कि आप उसे देखकर यकीन नहीं करेंगे।

बताया जा रहा है कि साल भर पहले एक-एक पैसे के लिए मोहताज दाना मांझी के पास लाखों रुपए हैं। उनकी तीनों बेटिया आजकल भुवनेश्‍वर के फेमस स्‍कूल में पढ़ाई कर रही हैं। दरअसल कलिंका इंस्‍टीट्यूट (KISS) ने दाना मांझी की बेटियों की पढ़ाई की जिम्‍मा अपने ऊपर ले लिया है।

अपनी बदली हुई लाइफ पर चर्चा करते हुए दाना मांझी कहते हैं कि उनकी जिंदगी को बदलने में सरकार और कई निजी संस्‍थाओं ने काफी सहयोग दिया है। इसके अलावा उड़ीसा सरकार ने भी दाना की काफी मदद की है। राज्‍य सरकार की ओर से उन्‍हें एक इंदिया आवास भी मिल गया है।

यही नहीं दाना को सऊदी अरब के किंग सलमान ने भी 9 लाख रुपए दिए हैं और सुलभ इंटर्नेशनल ने उनकी बेटियों के नाम पर कई फिक्‍सड डिपॉजिट FD भी करवा दीं है। कहने का अर्थ है कि इतनी मदद के बीच दाना की लाइफ बदल गई है।

और यह सब हुआ है सोशल मीडिया के कारण। हालांकि अब उसकी मृतक पत्नी उसके साथ नहीं है लेकिन उसने अपनी बेटियों की खातिर दाना मांझी ने हाल ही में तीसरी शादी कर ली है। सोशल मीडिया ने इस तरह एक व्यक्ति की लाइफ को पूरी तरह बदल दिया है।

बताते चलें कि 24 अगस्‍त 2016 को ओडिशा में दाना मांझी को अपनी पत्‍नी का शव कंधे पर लादकर लेकर मीलों तक पैदल चलना पड़ा था। टीबी के कारण उनकी बीवी की सरकारी अस्‍पताल में मौत हो गई थी। दाना कहता है कि उसे उसकी पत्नी के जानें का बहुत दुख है। पर अब वह खुश है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories