Saturday, July 29th, 2017
Flash

दादी की जयंती पर राहुल ने की बचपन की यादें ताजा




Politics

rahul gandhi shares a photo with his grandmother indira gandhi

आज पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 100 वीं जयंती है। इस मौके पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने बचपन की यादें ताजा की हैं। राहुल ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की है। इसके साथ ही राहुल ने एक ट्वीट भी लिखा है। अपने ट्वीट के ज़रिए राहुल ने इंदिरा गांधी को एक क्रांतिकारी, दृढ़ विश्वास रखने वाली, दया और बलिदान का भाव रखने वाली महिला बताया हैं। साथ ही राहुल ने कहा कि, ”मेरी दादी, मेरी दोस्त, मुझे हर समय सही दिशा देती हैं।”

राहुल के साथ ही कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजली देते हुए याद किया है। एक न्यूज़ चैनल से बात करने के दौरान सोनिया ने कहा कि, ”इंदिरा गांधी एक सशक्त महिला और नेता थीं। उनकी कहानियां बताने के लिए मुझे कई और जन्म लेने पड़ेंगे।”

rahul gandhi shares a photo with his grandmother indira gandhi 2

इंदिरा गांधी को श्रद्धांजली देते हुए सोनिया गांधी

पीएम मोदी ने भी किया इंदिरा को याद
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी ट्विटर के ज़रिए इंदिरा गांधी को श्रद्धांजली दी है। अपने ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा, ”पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।”

rahul gandhi shares a photo with his grandmother indira gandhi 3

पीएम नरेन्द्र मोदी का ट्वीट

बता दें, इंदिरा गांधी की जयंती पर 21 नवंबर को इलाहाबाद में एक फोटो एग्जीबिशन लगाया जाएगा। आनंद भवन में लगाए जा रहे इस एग्जीबिशन में सोनिया गांधी अपने बेटे राहुल गांधी और बेटी प्रियंका गांधी के साथ आएंगी। एग्जीबिशन में तस्वीरों के ज़रिए इंदिरा गांधी के बचपन से आखिरी वक्त तक की कहानी बताई जाएगी।

देश की पहली सशक्त महिला प्रधानमंत्री इंदिरा का जन्म 19 नवंबर 1917 को हुआ था। वह पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की इकलौती संतान थीं। साल 1966 से लेकर 1977 तक वह देश की प्रधानमंत्री रहीं। साल 1980 में एक बार फिर इंदिरा ने प्रधानमंत्री का पद संभाला था। वर्ष 1984 में हत्या होने तक वह इसी पद पर थीं।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories