Thursday, September 7th, 2017 19:17:24
Flash

झुंझुनू सांसद ने संसद में उठाया स्नातकों के लिए रोजगार सम्बंधित मुद्दा




campus-1

झुंझुनू सांसद श्रीमती संतोष अहलावत ने सोमवार को लोकसभा में अतारांकित प्रश्न के माध्यम से केन्द्र सरकार से देश में चल रहे निजी विश्वविद्यालयों से स्नातकों के लिए रोजगार के अवसर सम्बंधित मुद्दे को के बारे में जानकारी मांगी। सांसद श्रीमती अहलावत ने केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री से देश भर में बड़ी संख्या में ऎसे निजी उच्चशिक्षा संस्थानों के बारे में जानकारी चाही, जो इंजीनियरिंग, एमबीए आदि डिग्री प्रदान करते हैं और जिनका रोजगार बाजार में कम उपयोगी है।

सांसद श्रीमती अहलावत ने केन्द्र सरकार से देश भर में चल रहे ऎसे सभी निजी उच्च शिक्षा संस्थानों की सूची मांगी। श्रीमती अहलावत ने केन्द्र सरकार से ऎसे संस्थानों की पहचान करके उन पर की गयी कार्यवाही और ऎसे निजी संस्थानों पर नकेल कसने के लिए उठाये जा रहे कदमों का भी विवरण माँगा। संसद भवन में बातचीत के दौरान सांसद श्रीमती अहलावत ने बताया के देश में ऎसे काफी सारे निजी शिक्षण संस्थान चल रहे हैं, जो छात्रों से मोटी रकम लेकर ऎसे कोर्स ऑफर करते हैं, जिनमें रोजगार के अवसर काफी कम होते हैं।

निजी संस्थान अपने आर्थिक स्वार्थ के लिए छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं। सांसद श्रीमती अहलावत ने कहा कि उन्होंने सरकार से ऎसे सभी निजी शिक्षण संस्थानों के बारे में जानकारी मांगी है तथा वे सरकार से आग्रह करेंगी कि जो शिक्षण संस्थान अपने आर्थिक फायदे के लिए छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं उनके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाये।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories