Thursday, August 31st, 2017
Flash

राजेश खन्ना की छोटी बेटी है ये एक्ट्रेस, गोविंदा संग किया था काम




Entertainment

Sponsored




राजेश खन्ना आज भी सुपरस्टार है। ये बात अलग है कि वो हमारे बीच नहीं है लेकिन ऐसा लगता है कि वो आज भी जीवंत हो। उनके बारे में काफी सारे लोग काफी कुछ जानते हैं। जैसे उनकी वाइफ डिंपल कपाड़िया है, उनकी बेटी डिंपल कपाड़िया है उनके दामाद अक्षय कुमार है लेकिन क्या आप राजेश खन्ना की सबसे छोटी बेटी के बारे में कुछ जानते हैं।

राजेश खन्ना की दो बेटियां हैं पहली तो ट्विंकल और दूसरी है रिंकल। हम आपको रिंकल के बारे में ही बताने वाले हैं। रिंकल के बारे में हम आपको इसलिए बता रहे हैं क्योंकि रिंकल का जन्म 27 जुलाई 1977 में हुआ था। रिंकल बॉलीवुड में फिल्मों में एक्टिंग कर चुकी हैं और अब अपनी शादीशुदा लाइफ को इंजॉय कर रही हैं।

रिंकल से बनी रिंकी
रिंकल अपना नाम ‘रिंकी’ लिखती हैं। दरअसल कपाड़िया खानदान यानि डिंपल कपाड़िया के घर में एक परंपरा थी वहां लड़कियों के नाम के पीछे ‘एलई’ होना चाहिए। इसी वजह से रिंकल की मम्मी का नाम डिंपल, दीदी का नाम ट्विंकल, मौसी का नाम सिंपल और खुद का नाम रिंकल पड़ा।

पहली फिल्म में मिला अवार्ड
‘रिंकल’ जब तक फिल्मों में नहीं आई तब तक तो नाम को ‘रिंकल’ ही रखा लेकिन फिल्मों के लिए उन्होंने अपने नाम को ‘रिंकी’ रख लिया। रिंकी खन्ना की पहली फिल्म 1999 में आई ‘प्यार में कभी-कभी’ थी। इसमें उन्होंने खुशी का रोल निभाया था जिसके लिए उन्हें जी सिने अवार्ड फॉर बेस्ट फीमेल डेब्यू मिला था।

गोविंदा के साथ की फिल्म
इसके बाद उन्होंने गोविंदा के साथ फिल्म ‘जिस देश में गंगा रहता है’ की थी। इस फिल्म में रिंकी ने ‘टीना’ का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने मुझे कुछ कहना है, ये है जलवा, झंकार बीट्स और चमेली जैसी फिल्मों में एक्टिंग की। बॉलीवुड में उन्हें कुछ ख़ास सफलता नहीं मिली तो उन्होंने साउथ फिल्म इंडस्ट्री भी ट्राय की।

शादी से पहले नहीं कोई अफेयर
रिंकी फिल्मों में ज़्यादा नहीं चल सकी इसलिए सोचा कि अब शादी करके सेटल हो लिया जाए। रिंकी ने साल 2003 में इंडस्ट्रीयलिस्ट समीर सरन के साथ शादी कर ली और लंदन में सेटल हो गईं। इसके बाद उन्होंने फिल्मों की तरफ मुड़ कर नहीं देखा। साल 2004 में रिंकी एक बेटी की मां बनी और फिर थोड़े दिनों में उन्हें एक बेटा हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक समीर सरन उनके पहले और आखिरी प्यार है। रिंकी ने शादी से पहले किसी के साथ कोई चक्कर नहीं चलाया। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तों उनकी मां काफी स्ट्रिक्ट हुआ करती थी और उन पर नज़र रखती थी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories