Monday, September 4th, 2017 15:55:33
Flash

Bday special: कभी अजीब आइब्रोज के कारण हुए थे रिजेक्ट, आज हैं नेशनल अवॉर्ड विनर




Bday special: कभी अजीब आइब्रोज के कारण हुए थे रिजेक्ट, आज हैं नेशनल अवॉर्ड विनरEntertainment

Sponsored




स्कूल में जिनके लिए खून के खत लिखे जाते थे, बॉलीवुड ने उनके लुक्स में कई दफा नुक्स निकाले , लेकिन उनकी एक्टिंग से मोहब्बत कम नहीं हुई। हम बात कर रहे हैं एक्टर राजकुमार राव की। जिन्होंने अपनी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया। 31 अगस्त 1984 को गुडगांव में यादव परिवार में जन्मे राजकुमार राव ने अपने करियर की शुरूआत लव, सेक्स और धोखा फिल्म से की थी। इसके बाद उन्हें शाहिद फिल्म में अपनी शानदार एक्टिंग के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिल चुका है।

राव के अनुसार उन्हें ये सफलता उन्हें यूं ही नहीं मिली है, बल्कि ऑडिशन्स में उन्हें कई बार रिजेक्ट किया गया । उन्हें हर बार अपने लुक्स के कारण जजों की तरफ से निगेटिव रिस्पांस मिलता था। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि एक बार बहुत ही अजीब कारण से मुझे रिजेक्ट किया गया। यह कहकर की मेरी आइब्रोज बहुत ही अजीब हैं। जजों ने उनसे कहा कि आप गोरे नहीं हो, साथ ही आपकी आईब्रोज रोल के हिसाब से नहीं हैं। मुझे लगता है कि लोग हमेशा न करने के तरीके तलाशते थे। हालांकि मैंने इसे कभी निगेटिव नहीं लिया और यही सोचा कि किसी न किसी को मेरे टैलेंट पर भरोसा जरूर होगा। मैंने हमेशा अपने लुक्स को बदलने से बेहतर अपनी एनर्जी को बढ़ाना सीखा। बता दें की राजकुमार राव ऐसे एक्टर हैं, जिन्होंने अपनी मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में मजबूत जगह पाई है।

फ्लॉप होने के बाद बदल दी थी नाम की स्पेलिंग-

जब राजकुमार को सफलता नहीं मिली तो उन्होंने अपनी मां के कहने पर अपने नाम की स्पेलिंग बदल दी थी।Rajkumar rao से Rajkummar rao लिखने लगे। इस पर राजकुमार कहते हैं कि उस वक्त किसी न्यूमरोलॉजिस्ट ने उन्हें ऐसा करने की सलाह दी थी।

एक्टिंग करना ही था ड्रीम-

स्कूल के दिनों में मार्शल आट्र्स गोल्ड मेडलिस्ट थे, राजकुमार राव। इसके बाद भी उन्होंने अब तक कोई एक् शन फिल्म नहीं की, शायद ऐसी फिल्म का कोई ऑफर उन्हें अब तक नहीं मिला। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया था कि उनका कोई ड्रीम रोल नहीं है, बस एक्टिंग करना ड्रीम था, जो पूरा हो रहा है।

इन फिल्मों में किया काम-

राजकुमार राव ने अपनी सबसे पहली फिल्म साल 2010 में लव, सेक्स और धोखा की थी। लेकिन उन्हें सफलता मिली फिल्म काय पो छे से। इसके बाद उन्होंने रागिनी एमएमएस, शैतान, गैंग्स ऑफ वसेपुर , डी डे, सिटी लाइट, डॉली की डोली, राब्ता और क्वीन जैसी फिल्में की। हाल ही में उनकी फिल्म बरेली की बर्फी में नजर आए हैं, जिसमें उनके काम की काफी तारीफ हुई है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories