Thursday, August 31st, 2017
Flash

खुशखबरी, 31 मार्च के बाद भी फ्री मिलेगी जियो सर्विस!




Business

fotorcreated

नई दिल्ली। इन दिनों पूरा देश बैंकों और एटीएम की लाइन में लगा हुआ है लेकिन कुछ दिनों पहले यही नजारा जियो सिम लेने के लिए देखा गया था। जियो ने अपने शानदार ऑफर के दम पर देश में सबसे ज्यादा सिमों की बिक्री की। जिसके साथ ही जियो आज देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। लेकिन खास बात तो ये है कि जियो की फ्री सर्विस 31 मार्च 2017 के बाद भी मिल सकती है।

पहले भी मिला था तोहफा

दरअसल रिलायंस जियो के मुकेश अंबानी ने हाल ही में 31 मार्च 2017 तक जियो की सभी सेवाएं फ्री कर लोगों को नए साल का तोहफा दे दिया था। वहीं अब रिलायंस जियो अपनी फ्री कॉलिंग और डेटा सर्विस को 31 मार्च के बाद भी जारी रख सकता है। इंडस्ट्री के विशेषज्ञों का कहना है कि शीर्ष तीन टेलीकॉम कंपनियां मुकेश अंबानी की जियो से टक्कर लेने के लिए जियो की तरह ही फ्री कॉलिंग पैक्स और सस्ते डेटा पैक्स के ऑफर पेश कर रही हैं।

जियो का इफेक्ट

जब से रिलायंस जियो के अनलिमिटेड वॉइस कॉल और फ्री डेटा ऑफर दिया है तभी से बाकी कंपनियों को भी कॉल रेट और इंटरनेट डेटा पैक को सस्ता करना पड़ रहा है। जियो का मुकाबला करने के लिए उन्हें मजबूरन ऐसा करना पड़ रहा है। एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया जैसी दूसरी शीर्ष प्रतिद्वंद्वी कंपनियों में सस्ते प्लान पेश करने की होड़ मच गई है। एक के बाद एक सभी कंपनियों ने अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग प्लान की घोषणा करनी शुरू कर दी है।

और भी मिल सकता है जियो फ्री ऑफर

एचएसबीसी में टेलीकॉम ऐनालिस्ट राजीव शर्मा ने कहा, ’अगर बाकी कंपनियां इसी तरह अपने डेटा और कॉलिंग पैक्स के दाम घटाती रहेंगी तो जियो अपना फ्री ऑफर 31 मार्च से आगे के लिये भी बढ़ा सकता है।’ ब्रोकरेज हाउस रेलिगेयर के विश्लेषकों ने इस बात पर सहमति जताई है कि जिस तरह से जियो के प्रतिद्वंद्वियों ने इतनी जल्दी अपने पैक्स के दाम कम किये हैं उससे लगता है कि 4जी मार्केट में पैठ बनाना किसी के लिए भी आसान नहीं होगा।

जियो को टक्कर दे रहीं कई कंपनियां

एचएसबीसी के शर्मा के मुताबिक, इंडिया की शीर्ष टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने फ्री कॉलिंग टैरिफ प्लान का ऑफर पेश कर यह जता दिया है कि वह जियो से मुकाबला करने की योजना बना चुकी है। उसके ग्राहक जियो की ओर आकर्षित न होने पाएं इसके लिए वह अपने ग्राहकों को सस्ती सेवाएं देना चाहती है। रेलिगेयर ने आश्चर्य जताया है कि अभी जियो ने पैसा लेना शुरू भी नहीं किया और बाकी कंपनियों में सस्ते कॉलिंग और डेटा पैक्स लाने की होड़ मच गई है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories