Thursday, August 31st, 2017
Flash

छोटे गांव की बड़ी शख्सियत हैं, paytm बैंक की पहली CEO




Education & Career

paytm reema

उत्तराखंड की बेटी जिनका नाम इन दिनों खास चर्चा में है, जिसकी वजह है उनकी सफलता। जी हां हम बात कर रहे हैं, ऑनलाइन वॉलेट कंपनी पेटीएम पेमेंट बैंक की पहली सीईओ रेनू सती के बारे में, इनकी सक्सेस इन दिनों युवाओं को सबसे ज्यादा आकर्षित कर रही है,जानिए छोटे से गांव की इस बड़ी शख्सियत के बारे में –

बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ किया काम
41 साल की रेनू सती उत्तराखण्ड, चमोली जिले के छोटे से गांव झालीमठ की रहने वाली हैं। इन दिनों रेनू दिल्ली में अपनी मां के साथ रहती हैं। इनकी करियर प्रोफाइल बड़ी-बड़ी कंपनियों और पदों से जुड़ी है। कड़ी मेहनत पर यकीन रखने वाली रेनू का चयन पेटीएम सीईओ के पद पर कई बड़े उम्मीदवारों के बीच हुआ है। उनकी मेहनत का ही असर है कि वे ऑनलाइन वॉलेट कंपनी पेटीएम के पेमेंट बैंक की पहली सीईओ बनी हैं।

पेटीएम से 13 साल पुराना नाता
पेटीएम पेमेंट बैंक सीईओ के लिए आरबीआई ने रेनू को चयनित किया है। रेनू पेटीएम के साथ 13 सालों से जुड़ी हैं, और उन्होंने इसे आगे बढ़ाने में बेहतर काम भी किए हैं। इनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव तब आया जब उन्हें 2003 में मदर डेयरी में बतौर एचआर पद के लिए चुना गया। यही से शुरु हुआ था इनका करियर। इसके बाद वे मैनपावर समूह के एचआर डिपार्टमेंट में असिस्टेंट मैनेजर बनीं। इसके बाद वन-97 कम्युनिकेशन के साथ उन्होंने 2009 से काम किया, यहां से वे एसोसिएट्स वाइस प्रेसीडेंट कॉरपोरेट डेवलपमेंट के बड़े पद पर पहुंची, इस कंपनी में 3 साल काम करने के बाद वे पेटीएम से जुड़ी।

पेटीएम पेमेंट बैंक के साथ पदभार ग्रहण करेंगी रेनू
23 मई से पेटीएम अपनी पेटीएम पेमेंट बैंक सुविधा शुरु करने जा रहा है। इसी सुविधा के साथ आज से रेनू सती भी देश की पहली पेटीएम पेमेंट बैंक के सीईओ के पदभार को ग्रहण करेंगी।

रिजर्व बैंक ने इसलिए चुना रेनू को
पेटीएम पेमेंट बैंक के नाम से नया बिजनेस शुरु हो रहा है। इस सुविधा पर मंजूरी देने के साथ ही रिजर्व बैंक ने सीईओ पद के लिए रेनू के नाम को चयन कर लिया था। इस पद के लिए कई दावेदारों के बीच रेनू का नाम था, पर रेनू के नाम पर रिजर्व बैंक सहमति दी। इसकी खास वजह थी रेनू की वजनदार प्रोफाइल। वे 13 साल से पेटीएम के लिए काम कर रही थी, इसके अलावा उन्होंने कई बड़े पदों पर भी काम किया है। उनकी सक्सेसफुल प्रोफाइल को देखते हुए उनका चयन किया गया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories