Friday, September 8th, 2017 18:21:20
Flash

41 की उम्र में अनमैरिड है करीना की ननद, 2700 करोड़ की है मालकिन




Entertainment

saba ali khan

करीना कपूर की शादी सैफ से हुई थी और अभी भी वो सैफ के ही साथ रह रहीं हैं। उनका बेटा तैमूर भी अब धीरे-धीरे बड़ा हो रहा है। करीना कपूर की छोटी ननद यानि सैफ की छोटी बहन सोहा के बारे में तो आप सभी जानते हैं लेकिन क्या आप सैफ की बड़ी बहन के बारे में जानते हैं जो अभी तक अनमैरिड है।

हम बात कर रहे हैं पटौदी खानदान की बेटी सबा अली खान की। बहुत ही कम लोग सबा के बारे में जानते हैं। सबा तीनों भाई-बहनों में दूसरे नंबर पर है। परिवार में सैफ अली खान सबसे बड़े हैं उसके बाद सबा फिर सोहा। सबा की उम्र 41 साल है और उनका जन्म दिल्ली में हुआ था।

Saba-Ali-Khan-Pataudi_1436361312u20

सबा नवाब के समय की सभी संपत्तियों की देखरेख करने का काम करती है। इस काम के लिए औकाफ-ए-शाही नाम की एक संस्था भी है। सबा इस संस्था की मुखिया (मुतव्वली) है। इस वजह से वह पटौदी खानदान की सभी संपत्तियों का पूरा हिसाब रखती है। सबा सिर्फ औकाफ-ए-शाही की मुखिया ही नहीं बल्कि एक फैशन डिजाइनर भी है।

तत्कालीन समय के नवाब हमीदुल्ला खां और भारत सरकार व भोपाल रियासत के बीच एक एग्रीमेंट हुआ था इस एग्रीमेंट के मुताबिक पटौदी खानदान या भोपाल नवाब के खानदान का ही कोई शख्स औकाफ-ए-शाही का मुखिया होगा। औकाफ-ए-शाही स्वतंत्र रूप से काम करने वाली संस्था है। इस एग्रीमेंट में यह साफ लिखा है कि इस संस्था पर वक्फ बोर्ड का कोई हक नहीं है।

saba ali khan f

सबा इस काम के अलावा ज्वैलरी भी डिजाइन करती हैं और खुद का बिजनेस भी करती हैं। उन्होंने कुछ वक्त पहले एक डायमंड चेन शुरू की थी। यहां तक कि सैफ ने भी करीना के लिए बर्थडे पर उनके लिए एक खूबसूरत सा डायमंड सेट डिजाइन करने के लिए सबा को कहा था। सबा इन सबके बावजूद मीडिया की सुर्खियों में आना पसंद नहीं करती। उनका स्वभाव काफी शर्मिला है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories