Sunday, September 3rd, 2017 11:50:19
Flash

SBI में हैं सेविंग अकाउंट तो लगेगा झटका




SBI में हैं सेविंग अकाउंट तो लगेगा झटकाBusiness

Sponsored




एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है और हर घर में किसी न किसी के पास एसबीआई का अकाउंट तो होता ही है। अगर आप में से किसी का भी सेविंग अकाउंट एसबीआई में हैं तो आपको बता दें कि इससे मिलने वाले ब्याज में अब आपको घाटा हो सकता है। हाल ही में एसबीआई ने सेविंग अकाउंट पर मिलने वाली ब्याजदर में कटौती की है।

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने सेविंग्स बैंक डिपॉजिट्स पर ब्याज दरों में 0.5 फीसदी की बड़ी कमी कर दी है। नई दर 31 जुलाई यानी आज से ही लागू हो जाएगी। अब सेविंग डिपॉजिट में एक करोड़ रुपए तक के बैलेंस पर बैक 3.5 फीसदी ब्याज देगा, जो पहले 4 फीसदी था। इससे सेविंग अकाउंट में छोटी-छोटी रकम जमा करने वालों को धक्का लगा है।

4 पर्सेन्ट के लिए एक करोड़ डिपॉजिट
बैंक ने एक करोड़ से अधिक के सेविंग डिपॉजिट बैलेंस पर सालाना पहले वाली दर 4 फीसदी ही बनाए रखी है. हालांकि एक करोड़ से अधिक बैलेंस रखने वाले लोगों की संख्या कम ही होती है। ऐसे में बड़ी आबादी को 4 फीसदी ब्याज दर का फायदा नहीं मिलेगा।

ऑनलाइन ट्रांजेक्शंस पर कम हैं चार्जेज
डिजिटल बैंकिंग को बढ़ावा देने के लिए एसबीआई ने इससे पहले रियल टाइल ग्रॉस सेटलमेंट (आरटीजीएस) और नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (एनईएफटी) ट्रांजेक्शंस पर लगने वाले चार्जेज में 75 फीसदी तक की कमी कर दी थी.

एक के डिपॉजिट पर 6.75 फीसदी ब्याज
इससे पहले भी एसबीआई ने एक से दो साल के डिपॉजिट रेट्स में 40 बेसिस प्वाइंट की कमी की थी। अब एक साल के डिपॉजिट पर आपको 6.75 फीसदी ब्याज मिलेगा, जो पहले 6.90 फीसदी था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories