Monday, October 23rd, 2017 06:31:04
Flash

जानिए आपके चेहरे को कौन सी इयररिंग्स सूट करेगी, इस तरह करें चुनाव




Fashion

earings

इंडिया में इयररिंग्स की तरफ लड़कियों का खास झुकाव होता है. मौका चाहे कुछ भी हो हर फंक्शन में लड़कियों के कान हमेशा खूबसूरत इयररिंग्स से सजे होते हैं. इयररिंग्स पहनने से खूबसूरती में चार चांद लग जाता है लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि इयररिंग्स के मामले में लोग हमेशा कन्फ्यूज़्ड ही रहते हैं. क्या ये झुमके आपके चेहरे को सूट करेंगे? क्या ये चांदबालियां आपके चेहरे को बड़ा दिखा रही हैं? ज्वेलरी खरीदते समय अपने चेहरे के आकार को जरूर ध्यान रखें, जिससे जब आप इसे पहनें तो यह आपके ऊपर खिलें भी और आपकी खूबसूरती और बढ़ जाए. कान के आभूषण और हार के डिजाइन ऐसे होने चाहिए जो आपकी जॉ लाइन और चेहरे पर सूट करें. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आपको चेहरे के हिसाब से ज्वेलरी सेलेक्ट करने में आसानी होगी .

 chandelier drop earrings style statement piece
-गोल चेहरे वाली महिलाओं को ऐसे आभूषण पहनने चाहिए, जो उनके चेहरे को थोड़ा लंबा आकार का दिखाएं. गोल चेहरे में किसी भी तरह के एंगल्स नहीं होते इसलिए हमेशा अपना ध्यान इसमें लंबाई और कट्स ऐड करने की तरफ देना चाहिए, इसलिए नेरो शैंडेलियर और टीयरड्रॉप ईयररिंग (लंबी लटकन वाली बालियां) पहननी चाहिए. इसके अलावा लंबे और स्किनी ड्रॉप इयररिंग्स चुनें जिससे आपके चेहरे को लंबाई मिले और ये आजकल फैशन में भी हैं. आपके लिए वो बेहतर रहेंगी जिनमें ड्रॉप के पास हल्का सा ट्विस्ट हो. चंकी इयररिंग्स और स्टड्स से आपको दूर ही रहना चाहिए.
ear ring
-रेक्टेंग्युलर शेप के लिए ऐसे इयररिंग्स ट्राय करें जो चौड़े से ज़्यादा लंबे हों. ऐसा कुछ भी ना पहनें जो चौकोर यानि की स्क्वेयर हो. ज्यादातर लटकने वाले अलग-अलग शेप्स के इयररिंग्स चुनें. टियरड्रॉप्स और अलग-अलग शेप्स वाले इयररिंग्स आपके लिए सही रहेंगे. अगर आप स्टड्स पहनना चाहती हैं तो चंकी स्टड्स चुनें. इसके अलावा महिलाओं को गोल बटन ईयररिंग्स पहननी चाहिए. डेंटी ईयररिंग (छोटे टॉप्स या छोटी बालियां) भी ऐसी महिलाओं पर जंचती हैं.
unnamed (2)
-अंडाकार यानी ओवल शेप चेहरे वाली महिलाएं कई तरह के इस्तेमाल कर सकती हैं, इस आकार वाली महिलाएं बड़े झुमके और बड़ी बालिया पहन सकती हैं, जो इन पर खूब खिलता है. इस शेप के चेहरे को लगभग हर चीज़ सूट करेगी और इसलिए आपको जो भी पसंद हो आप खरीद सकती हैं. स्टड्स, शैंडलियर्स और ड्राप इयररिंग्स, सभी आपके चेहरे की खूबसूरती को उभारेंगे.
round ring
-स्क्वेयर (चौकोर) आकार के चेहरे वाली महिलाओं को बहुत बड़े और भड़कीले ईयररिंग पहनने से बचना चाहिए, वे लॉन्ग ड्राप्स, उनके चेहरे को लंबा दिखाने वाले नैरो ईयररिंग, गोल बाले पहन सकती हैं, जिससे उनकी जॉ लाइन सही रूप में नजर आए.
–चौड़े चीक बोन्स और पतली चिन, ये तीन चीज़ें हर्ट शेप को डिफाइन करती हैं. इस फेस के लिए ऐसे इयररिंग्स चुनें जिनका निचला हिस्सा चौड़ा हो और ऊपर की तरफ वो पतला हो. इनवर्टेड ट्राएंगल या टियर ड्रॉप्स आपके लिए सही रहेंगे. ट्राएंगल शेप के चेहरे वाली महिलाएं आसानी से दिल के आकार या पान के पत्ते के आकार वाले झुमके, ईयरकफ्स पहन सकती हैं. यह बहुत जंचता है. गले के हार के रूप में वे कई लेयर वाले या सिंगल चेन पहन सकती हैं. वी लाइन वाले हार ज्यादा अच्छे लगेंगे.
OLYMPUS DIGITAL CAMERA
-चौकोर चेहरे की ही तरह, एक लंबाकार चेहरा भी लंबी जॉलाइन और गोलाकार चिन से डिफाइन होता है. चेहरे में एंगल्स तो होते हैं पर ये काफी स्मूद होते हैं जिस वजह से इनका इफेक्ट ख्तम हो जाता है. हम आपको सलाह देंगे स्टड्स पहनने की वो भी चंकी वाले. आपके चेहरे के लिए बटन्स और राउंड स्टड इयररिंग्स बेहतर रहेंगे.
 पढ़िए-

मॉनसून में स्कार्फ और ज्वैलरी से यूं लगाएं ग्लैमर में तड़का
ऑफिस में स्टाइलिश दिखने के लिए अपनाएं ये 10 टिप्स, सिर्फ आप ही पर होगी सबकी नजर

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories