Thursday, August 31st, 2017
Flash

इंटरव्यू में क्वालीफाई होने के लिए आजमाएं ये 10 टोटके




interview tips
आज के समय में जॉब की चाहत में प्रोफेशनल व्यक्ति को इंटरव्यू का सामना करना पड़ता है। इंटरव्यू का नाम सुनते ही आपके अंदर एक मानसिक तनाव बन जाता है। कई बार सब कुछ आते हुए भी आप अच्छी तरह से सवालों के जवाब नहीं दे पाते और इसका निष्कर्ष निकलता है कि आप इंटरव्यू में क्वालीफाई नहीं हो पाते। जहां इंटरव्यू में आत्मविश्वास तो जरूरी है ही लेकिन ईश्वर का स्मरण भी एक ऐसी शक्ति है, जो आपका मानसिक तनाव कम कर सकती है। आज हम आपको ऐसे छोटे छोटे उपाय बताने जा रहे हैं जिससे आपको सफलता मिले।

1. इंटरव्यू में सफलता पाने के लिए आप अपनी जेब में कोई लाल रुमाल या लाल कपड़ा लेकर जाएं लेकिन यह लाल रंग का कपड़ा या रुमाल 21 दिन या उससे पहले हनुमान जी के चरणो में रख कर हनुमान चालीसा और हनुमान अष्टक का पाठ करें जहां पर आपने कपड़ा रखा हुआ है।

2. इसके अलावा अगर आप चाहते हैं कि आप जो नौकरी मिल जाए तो आप रोज सूर्य को केसर की एक पत्ती डालकर जल चढ़ाएं ऐसा करने से नौकरी लगने के चांस ज्यादा होते हैं।

3. यदि आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आप साथियों को पूजन करके अपने साथ ले जाएं ऐसा करने से आपको सफलता जरूर मिलेगी।

4. यदि आपके परिवार का कोई व्यक्ति इंटरव्यू देने जा रहा है तो आप खड़ी साबुत में ले कर उसके सिर पर छिड़क दें और उस व्यक्ति के जाने के बाद उन दानों को झाड़ू लगाकर बाहर फेंक दें ऐसा करने से भी इंटरव्यू में सफलता मिलती है।

5. जब भी आप इंटरव्यू देने जाएं तो आप परफ्यूम लगाकर जाएं क्योंकि ऐसा माना जाता है कि सुगंध डेविड शक्तियों का भोजन है और यह मनुष्य के मन को भी प्रभावित करती है। नेक्स्ट पेज पर पढ़ें कुछ और उपाय…

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

You may also like

No Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories