Saturday, August 26th, 2017
Flash

जब भाषण देते हुए नेपाल के पीएम के गले में हुई खरास , तो सुषमा ने पिलाया पानी




Politics

Sponsored




 

भारत हमेशा से ही विदेशी मेहमानों का स्वागत करता आया है। अतिथि देवो भव: की भावना हमेशा ही भारतीयों में रही है। इस बात को और साक्ष्य कर दिखाया हमारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने। दरअसल, नेपाल के पीएम शेर बहादुर देउबा इन दिनों भारत के दौरे पर हैं और उनकी मौजूदगी में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की गई थी। इस कॉन्फ्रेंस के दौरान बोलते-बोलते नेपाल के पीएम देउबा के गले में खरास हुई, तो सुषमा स्वराज ने अपनी सीट से उठकर उन्हें पानी पिलाया।

हुआ कुछ यूं कि प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा और पीएम नरेन्द्र मोदी नई दिल्ली में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे थे। इस दौरान नेपाल के पीएम देउबा भारत ओर नेपाल के संबंधों के बारे में बोल रहे थे कि उनका गला सूख गया। तब पीएम मोदी ने अपने पास रखी बोतल उन्हें देने के लिए उठाई , लेकिन अतिथि देवो भव: की संस्कृति का पालन करते हुए सुषमा स्वराज खुद अपनी सीट से उठी और नरेन्द्र मोदी के हाथ से गिलास लेते हुए उसमें पानी भरा और दोनों पीएम को दिया।

हिमालय जितने पुराने हैं भारत -नेपाल संबंध: मोदी

पीएम मोदी ने इस मौके पर कहा कि भारत और नेपाल के बीच संबंध हिमालय जितने पुराने हैं। इसी दौरान देउबा ने कहा कि वे कभी भी अपनी जमीं पर भारत के खिलाफ गतिविधियां नहीं करेंगे। भारत और नेपाल के बीच गुरुवार को विभिन्न क्षेत्रों में आठ समझौतों पर हस्ताक्षर हुए । बता दें कि दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को मजबूत करने के लिए ये मुलाकात खास है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories