Saturday, September 2nd, 2017 16:23:08
Flash

Fb पर कीं ये गलतियां, तो अकाउंट हो सकता है ब्लॉक




Fb पर कीं ये गलतियां, तो अकाउंट हो सकता है ब्लॉकAuto & Technology

Sponsored




इन दिनों लोग सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं। एक बार तो जो लोग फेसबुक पर पहुंच गए फिर उनका हटना मुश्किल हो जाता है। कभी कमेंट्स, शेयर, लाइक्स करना तो कभी पोक करना इन सबमें इतना रम जाता है कि उसे आसपास की चीजें नजर ही नहीं आतीं। लेकिन कई बार रैगुलर फेसबुक यूज करके हम ऐसी गलतियां कर देते हैं, जिससे हमारा फेसबुक ब्लॉक हो जाता है। लेकिन हम इनके कारणों को नहीं जान पाते हैं। तो हम आपको आज बता रहे हैं कुछ ऐसे ही कारण , जिससे आप बच सकते हैं और ऐसा करने से आपका अकाउंट ब्लॉक ही नहीं होगी।

1. गलत नाम से फेसबुक अकाउंट बनाना-

कई लोग दूसरों को परेशान करने के लिए गलत नाम से अकाउंट बना लेते हैं, लेकिेन वो नहीं जानते कि वो तब तक ही बचे हैं जब तक फेसबुक की नजर में न आ जाएं। यदि फेसबुक ने एक बार देख लिया कि आपने फेक अकाउंट बनाया है, तो आपका फेसबुक ब्लॉक कर दिया जाएगा।

2. बार-बार पासवर्ड डालना-

कई बार हमारा फेसबुक बंद हो जाता है, उसका कारण होता है हमारा पासवर्ड। कइ्र बार हम पासवर्ड भूल जाते हैं और नया पासवर्ड बनाने के बजाए गलत पासवर्ड ही बार-बार डालते रहते हैं। ये गलती आपके फेसबुक अकाउंट को ब्लॉक कर सकती है।

3. 200 से ज्यादा ग्रुप्स से जुडऩा-

अक्सर लोग पॉपुलर होने के लिए ज्यादा से ज्यादा ग्रुप्स से जुडऩा चाहते हैं, लेकिन वो ये नहीं जानते कि यदि वे 200 से ज्यादा ग्रुप से जुड़े तो उनका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक हो सकता है।

4. ज्यादा पोक करना-

यदि आप अपने फेसबुक अकाउंट से अपने फ्रेंड्स को ज्यादा पोक करते हैं, तो भी आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाता है। यदि आपने पोक करने के लिए किसी थर्ड पार्टी का सहारा लिया तो भी आपका अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा।

5. जानवरों के नाम पर फेसबुक-

कई लोग अपने जानवरों के नाम पर फेसबुक अकाउंट डालते हैं। लेकिन जानवरों का फेसबुक अकाउंट बनाना अपराध है। फिर भी लोग ऐसा करने से बाज नहीं आते। हालांकि कंपनी इसे रोकती है और फेसबुक फिल्टर में आने से इसे ब्लॉक किया जा सकता है।

6. कई ग्रुप्स में पोस्ट करना-

यदि आप एकसाथ कोई तस्वीर या मैसेज कई ग्रुप्स में पोस्ट करते हैं तो भी आपका फेसबुक अकाउंट ब्लॉक किया जा सकता है। कंपनी इसे स्पैम मानती है।

7. आपत्तिजनक कंटेंट-

कंटेंट को जांचने के लिए फेसबुक फिल्टर्स का उपयोग करता है। ऐसे में य​दि आपके फेसबुक प्रोफाइल पर कुछ आपत्तिजनक कंटेंट मिलता है तो कंपनी आपके अकाउंट को ब्लॉक कर देगी। वहीं फेसबुक का कंटेंट अपमानजनक भी नहीं होना चाहिए।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories