Thursday, September 14th, 2017 06:23:46
Flash

मुंह में जिहाद का नारा और जिस्म में अय्याशी का उबाल, ऐसे हैं ये आतंकवादी




मुंह में जिहाद का नारा और जिस्म में अय्याशी का उबाल, ऐसे हैं ये आतंकवादीSocialWorld

Sponsored




कश्मीर की मोहब्बत से आबाद वादी में जिहाद के नाम पर नफ़रत की आग फ़ैलाने वाले मौत के सौदागर आतंकवादियों की इस तरह की अय्याशी भरे अंदाज-ए-बयां को जानकर तो लगता है उन्हें जिहाद से कोई वास्ता नहीं है, क्योंकि बीते एक-डेढ़ साल में घाटी में जिन आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है, या जो आतंकी फिलहाल एक्टिव हैं, उनके बारे में ऐसी जानकारियां सामने आई हैं, जो आतंकवादियों की इस छवि को तोड़कर उन्हें अय्याश और सिर्फ अय्याश साबित कर रही हैं। चाहे बात कश्मीर के स्थानीय आतंकवादियों की हो यो पाकिस्तान से घुसपैठ कर लेने में सफल रहने वाले विदेशी आतंकियों की, इनमें से ज्यादातर अय्याशी भरे प्रेम संबंधों में लिप्त रहे हैं, और तो और इनमें से कई के तो इस्लाम में सख़्त नाज़ायज़ करार दिए गए समलैंगिक सम्बन्ध अर्थात उनका पुरूषों से ही नाज़ायज़ ताल्लुकात रखे जाना सामने आया है।

किसी के पुरुषों से ही, तो किसी के शादीशुदा औरत से ताल्लुकात

पिछले दिनों एनकाउंटर में मारा गया लश्कर-ए-तैयबा का कमांडर अबू दुजाना उन आतंकवादियों में से था जो अय्याशी भरे कथित प्रेम संबंधों की खातिर अपने जिहाद ‘मिशन’ को भी एक तरफ रख देता था। हैरानी की बात यह है कि आतंकवादियों का यह कथित इश्क़ या वासना सिर्फ महिलाओं के प्रति नहीं, बल्कि पुरुषों के लिए भी रही है यानी कुछ आतंकवादी गे (समलैंगिक) भी रहे हैं। त्राल में हिज्बुल मुजाहिदीन के एक कमांडर की यही कहानी है। इसके अलावा इस साल 15 जनवरी को मारे गए अनंतनाग के एक आतंकवादी आदिल अहमद रेशी के संबंध श्रीनगर की एक विवाहित महिला के साथ थे।

14 अय्याश आतंकियों में से 8 मरे, 1 गिरफ्तार, 5 अभी भी एक्टिव

हाल के दिनों में मारे गए आतंकियों के अलावा इस वक्त घाटी में एक्टिव आतंकियों की फाइलें देखने पर पता चलता है कि किस तरह इन आतंकियों ने अय्याशी के लिए कई बार अपनी जान को भी ताक पर रख दिया। मीडिया की एक्सक्लूसिव जानकारी के मुताबिक, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिज्बुल मुजाहिदीन जैसे आतंकवादी संगठनों के कम से कम 14 आतंकवादी ऐसे निकले जो अय्याशी में लिप्त रहे हैं। इनमें से 8 आतंकियों को 26 दिसंबर, 2015 से लेकर 5 अगस्त, 2017 के बीच मार डाला गया, जबकि एक ने सरेंडर कर दिया है। फिलहाल शेष 5 आतंकवादी घाटी में एक्टिव हैं, इनमें हिज्बुल का आतंकी सयार वानी सुरक्षा बलों के रडार पर है, जो कुलगाम में छुपने के लिए अपनी कथित ‘गर्लफ्रेंड्स’ के घरों का इस्तेमाल करता है और बंदूक की नोक पर उनका फायदा उठाता है। बताया जा रहा है कि इन दिनों यरीपोरा की एक लड़की के साथ उसके संबंध हैं।

अय्याशी के कारण ही मारे अथवा पकडे जाते हैं

त्राल के रहने वाल मोहम्मद इशाक नाम के एक आतंकवादी के बारे में बताया जाता है कि उसके समलैंगिक संबंध हैं। पुलिस को दिसंबर 2015 से उसकी तलाश है, जाहिर सा तथ्य है कि इन ‘अवैध संबंधों’ के चलते आतंकी सीधे तौर पर अपनी सुरक्षा से जुड़ा जोखिम उठाते हैं। अय्याशी के लिए जाने के दौरान कई बार आंतकियों की मूवमेंट के बारे में सुरक्षा बलों को जानकारी मिल जाती है। इसके अलावा जिन लड़कियों को वे इस्तेमाल कर के छोड़ देते हैं, वे कई बार पुलिस को उनकी जानकारी भी दे देती हैं। अप्रैल में हिज्बुल के आतंकी उमर माजिद ने एक कैश वैन को लूटने के दौरान 5 पुलिसकर्मियों और 2 नागरिकों को मार डाला था। उसकी कोई भी जानकारी देने पर 10 लाख रु. का इनाम घोषित किया गया है। इसके बावजूद माजिद कुलगाम की एक लड़की के साथ इश्क लड़ा रहा है।

अबू दुजाना के बाद अय्याशियों भरी कारगुजारियों पर गया सबका ध्यान

इसके अलावा पाकिस्तान से और पाक अधिकृत कश्मीर से घुसपैठ कर लेने में सफल रहने वाले विदेशी आतंकवादियों के कश्मीरी लड़कियों के साथ संबंध होने के मामले भी सामने आ चुके हैं। हाल में मारे गए आतंकी अबू दुजाना ने तो एक स्थानीय लड़की से शादी भी की थी और एक अन्य लड़की के साथ उसके संबंध भी थे। जब सुरक्षाबलों ने उसका एनकाउंटर किया तो वह अपनी पत्नी के यहां नहीं, बल्कि अपनी कथित गर्लफ्रेंड के घर पर था।

इनकों मोहब्बत दूँ या कुछ और नाम दूँ

1 जुलाई को मार गिराए गए अनंतनाग के एक और मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी बशीर अहमद वानी के संबंध एक पुरुष के साथ थे। सोपोर का आतंकी दानिश डार छुपने के लिए अपनी प्रेमिका का घर का इस्तेमाल करता था, 5 अगस्त को वह मारा गया। लश्कर के आतंकी जुनैद अहमद मट्टू के अरवानी की एक महिला के साथ संबंध थे। जून 2016 में 2 पुलिसकर्मियों को मारने वाले मट्टू को इस साल जून में ढेर कर दिया गया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories