Saturday, August 19th, 2017
Flash

माँ तुझे सलाम! तेरे लाल पानी में नहीं तेरी ममता में डूबे हैं




Photo & Video

Sponsored

इस मॉनसून देश के कई हिस्से बाढ़ में डूबे हैं, इनमें से कई ऐसे इलाके हैं, जहां अंतर्राष्ट्रीय बॉर्डर है, और वहां एक औसत ऊंचाई वाले इंसान के बराबर तक पानी भी भरा हुआ है। इतनी विषम परिस्थितियों में भी BSF के जवान इन डूब प्रभावित इलाकों में पेट्रोलिंग कर रहे हैं। BSF ने अपने ट्विटर अकाउंट से ऐसी ही कुछ तस्वीरें पोस्ट की हैं।

‘बॉर्डर पर एक और दिन’

इन तस्वीरों में BSF के जवान पानी में अपने कंधे तक डूबे हुए हैं, और देश की सीमा की पहरेदारी कर रहे हैं। सुरक्षा कारणों की वजह से BSF ने तस्वीर के स्थान का खुलासा नहीं किया है। BSF ने अपनी इस पोस्ट में सिर्फ इतना लिखा है कि ‘बॉर्डर पर एक और दिन।’ बता दें कि बाढ़ की वजह से पानी में डूबकर ऐसे इलाकों की पहरेदारी काफी चुनौतीपूर्ण कार्य है। पानी में होने की वजह से जवानों की तबियत खराब होने का अंदेशा तो होता ही है, साथ ही सांप और बिच्छू काट लेने का भी खतरा होता है।

BSF जवान भारत के असली हीरो

इन तस्वीरों पर यूज़र्स ने प्रतिक्रिया दी है। एक यूज़र ने लिखा है कि BSF जवान भारत के असली हीरो हैं। एक यूज़र ने लिखा है कि मैं शर्मिंदा हूं, आप लोग इस तरह देश की सेवा करते हैं और तमाम मंत्री और देश की जनता AC में रहती है।इससे पहले भी पानी में खड़े होकर ड्यूटी दे रहे जवानों की फोटो सोशल मीडिया पर आई थी, वह फोटो भी वायरल हो गई थी।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories