Friday, September 15th, 2017 12:11:14
Flash

नवाबों के शौक रखते हैं ये जानवर




नवाबों के शौक रखते हैं ये जानवरViral

Sponsored




हर व्यक्ति अपने सभी शौक को नवाबों की तरह रखता हैं लेकिन क्या कभी आपने जानवरों के नवाबी शौक के बारे में सुना हैं? यदि नहीं तो आज सुनने के साथ-साथ देख भी लीजिए। जी हाँ आज हम जिन जानवरों की बात कर रहें हैं उनमे से किसी को सेब खाना पसंद हैं तो किसी को पान खाना।

1) ये हाथी हैं पान का शौक़ीन

मध्यप्रदेश के सागर का एक हाथी इन दिनों अपने शौक के कारण काफी चर्चा का विषय बना हुआ हैं। आपको बता दें यह गजराज रोजाना एक पान की दुकान पर पान खाने के लिए जाता हैं। जिसे देखने के लिए रोड़ पर लोगो का जमावड़ा लग जाता हैं। हैरानी की बात तो यह हैं कि, दुकानदार भी गजराज के स्वाद को बहुत अच्छी तरह से जानता हैं क्योंकि गजराज को पान न देने पर वह दुकान से आगे एक कदम भी नहीं बढाता हैं।

2) बियर पीने का शौक़ीन भैंसा

हरियाणा के कैथल जिले में मुर्रा नस्‍ल का एक ऐसा भैंसा रहता हैं जिसका नाम सुलतान हैं। आपको बता दें 6 फीट से ज्यादा ऊँचे इस सुलतान को सुबह के नाश्ते में देशी घी का मलीदा और दूध दिया जाता हैं और शाम को खाना खाने से पहले सुलतान को 100 मिलीग्राम स्कॉच दी जाती हैं जो सुल्तान का नवाबी शौक हैं। सुलतान हर दिन अलग-अलग ब्रांड की स्कॉच पीता हैं। सुलतान भारत में हुए कई एनिमल कॉन्टेस्ट भी जीत चुका हैं इतना ही नहीं  इस भैंसे का स्‍पर्म लाखों में बिकता हैं। सुल्‍तान सालभर में 30 हजार सीमेन की डोज देता है, जो 300 रुपये प्रति डोज पर बिकता हैं।

3) कुत्ते को उल्लू का साथ पसंद

आपने एक इंसान और एक कुत्ते की दोस्ती के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर जर्मन शेफर्ड नस्ल का एक कुत्ता और इंगो के उल्लू के बच्चे पोल्डी की दोस्ती चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दिनभर दोनों साथ में घूमते हैं। वैसे इनकी दोस्‍ती की अनोखी तस्‍वीरें हाल ही में सोशल फोटोग्राफर तंजा ब्रैंड्स ने जर्मनी में क्‍ल‍िक की हैं। आपको बता दें,  इंगो और पोल्डी अब एक दूसरे के बगैर नहीं रह पाते हैं।

4) इस भैंसे को सेब खाने का शौक

हिमाचल प्रदेश में रांझा नाम का पाँच फूट आठ इंच लम्बा एक भैंसा रहता हैं। यह भैंसा देशी घी, तेल, सोयाबीन, चना, बिनोल और खल जैसी चीज़े रोजाना खाता-पीता हैं। वैसे यह अपनी सेहत, कीमत और अपने अजीबोगरी शौक को लेकर चर्चा में रहता हैं। दरअसल, रांझा इन सभी चीजो के खाने के बाद कभी भी सेब खाना नहीं भूलता हैं और मालिक भी यह चीज जानता हैं कि, रांझा को रोजाना सेब नहीं खिलाया तो वह उदास हो जाएगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories