Monday, August 28th, 2017
Flash

भोजन,दीपक और सुहाग के चिन्ह ऐसे देते है बुरा समय आने के संकेत




Spiritual

Sponsored




प्रकृति आपको आपके आने वाले अच्छे या बुरे दिनों के बारे में किसी न किसी रूप में संकेत अवश्य देती है. यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप उन्हें पहचान पाते हैं या नहीं. शास्त्रों में भी इसका उल्लेख मिलता है. आप अगर रामायण को पढ़ते हैं तो आपने भी उसमें सुना होगा कि जब राम रावण युद्ध का समय आया था. तब दोनों और शुभ और अशुभ संकेत होने लगे थे. इससे हमारे शास्त्रों में शगुन शास्त्र कहते हैं. इसके तहत व्यक्ति अपने आने वाले समय का पता लगाता है या फिर आपके द्वारा कोई काम किया जा रहा है वह पूरा होगा या नहीं. आज हम आपको इस पोस्ट में यह जानकारी देने वाले हैं कि अगर आपका बुरा समय आने वाला है, तो आप कैसे पहचाने. अगर आपके साथ भी नीचे दी गई घटनाएं घटती है तो आप समझ जाएं कि कुछ बुरा होने वाला है. जिसके लिए आप पहले से मानसिक रूप से तैयार रह सकते हैं. जब आप मानसिक रुप से पहले से तैयार होंगे तो आप को गहरा आघात नहीं पहुंचेगा.

–  ऑफिस से निकलते समय अगर आप लगातार रास्ते में किसी ना किसी का झगड़ा रोज देखते हैं तो आप समझ लीजिए कि आपकी नौकरी में परेशानी आने वाली है. इसका अर्थ यह होता ही की  आपको नौकरी की वजह से दिमागी तनाव या फिर किसी अन्य प्रकार की बाधा के बारे में संकेत प्रकति दे रही है.

–  लगातार अगर कोई बिल्ली या फिर आपकी पालतू बिल्ली बहुत ही डरावनी आवाज निकालने लगे, या फिर रोने लगे  तो आप समझ जाइए कि आपके घर में किसी भी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर रही है. बिल्ली  की डरावनी आवाज आपके परिवार में लड़ाई झगड़े का भी संकेत देती है. इसलिए पहले से सतर्क हो जाये.

– विज्ञान कहता है कि अगर आपको सपने आते हैं तो वह आपकी मानसिक स्थिति को दर्शाते हैं, जबकि ज्योतिष में ऐसा कहा गया है कि आपके सपने आपके भविष्य को दिखाते हैं. अगर आप लगातार बुरे सपने देख रहे हैं तो आप ऐसा समझ लीजिए कि आप पर और आपके परिवार पर किसी प्रकार की परेशानी आने वाली है. यह आपके व्यापार ऑफिस या फिर घर से जुड़ी हुई किसी भी प्रकार की हो सकती है.

– अगर दूध बार-बार गिरने लगे यहां पर बिना किसी वजह से फट जाता है, तो आप समझ लीजिए कि आपके घर में गृह क्लेश उत्पन्न होने वाला है.

– अगर सुहागन स्त्रियों के सुहाग की चीजें गिर जाती है तो समझना चाहिए कि आपके पति को आपके नौकरी या व्यापार से जुड़ी हुई हानि हो सकती है. या फिर ऐसी कोई अप्रिय घटना हो सकती है जिसके लिए आप तैयार ना हो. परिवार पर भी कोई बड़ी मुसीबत आ सकती है जो आपके पति से जुड़ी हुई होगी.

– खाना खाते समय जब आप पहला कर मुंह में डालते हैं. तो आपको लगता है कि खाना बहुत कड़वा है. लेकिन जैसे ही आप दूसरा कौर मुंह में डालते हैं तब आपके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहता. क्योंकि वह निवाला आपको कड़वा नहीं लगता. अगर आपके साथ ऐसा होता है तो आप समझ जाएंगे आपके साथ कुछ अशुभ होने वाला है. इसका अर्थ होता है कि आपकी किसी बहुत ही खास व्यक्ति की तरफ से ऐसा समाचार आने वाला है जो आपके रिश्ते में कड़वाहट लेकर आ सकता है. इसलिए सोच समझकर आगे का कोई कदम उठाएं.

– पूजा करते समय अगर आप की थाली गिर जाती है, तो यह इस बात का संकेत होता है कि आप पर किसी भी प्रकार की विपत्ति आने वाली है. पूजा में बिना किसी वजह के अगर आपका दीया बुझ जाता है. तो भी यह  बुरा समय आने के संकेत को बताता है. ऐसी स्थिति में आप भगवान से अपनी किसी भी प्रकार की भूल के लिए क्षमा मांग सकते हैं. और उनको बुरा वक्तआसानी से निकलने के लिए प्रार्थना कर सकते हैं.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories