Saturday, September 9th, 2017 11:17:40
Flash

बास्केट बॉल नेशनल प्लेयर भी रह चुकी हैं ये डिंपल गर्ल




बास्केट बॉल नेशनल प्लेयर भी रह चुकी हैं ये डिंपल गर्लEntertainment

Sponsored




जेनेलिया डिसूजा अपनी मासूमियत भरी हंसी से लोगों का दिल जीतने वाली खूबसूरत लड़की। जेनेलिया ने जितना अपनी अदाकारा से दिल नहीं जीत पाई उतना अपनी मुस्कान से लाखों दिलों के लोगों पर राज किया है। जेनेलिया ने फिल्म जाने तू या जाने ना से बॉलीवुड में पहचान बनाई है। इनके इस किरदार को बखूबी पसंद किया गया था। जेनेलिया के जन्मदिवस पर जानें उनके बारे में कुछ खास बातें –

-जेनेलिया का जन्म 5 अगस्त 1987 को मुंबई में हुआ था। यह मंग्लोरियाई कैथोलिक परिवार में जन्मी डिसूजा का, पालन पोषण एक रोमन कैथोलिक के रूप में ब्रांद्रा में हुआ। उनके नाम के दो मतलब है एक तो जेनेलिया का मतलब होता है ‘‘मुश्किल से पाई जाने वाली’’ और यह उनके माता-पिता जेनेट और नील का मिश्रित भी हैं। उन्हें घर पर अक्सर जीनु से पुकारा जाता है।

 -डिसूजा ने अपनी पढ़ाई अपोस्टलिक कारमेल हाई स्कूल बांद्रा से की थी और बाद में मैनेजमेंट शिक्षा में उपाधि के लिए सेंट ऐंड्रूज़ कॉलेज में दाखिला लिया। उन्होंने अपनी उपाधि ‘तुझे मेरी कसम’ में कार्य करते वक्त प्राप्त् की और उसके बाद इनका विचार किसी बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्य करने का था। साथ ही उन्हें कॉलेज में खेल और पढ़ाई में भी रुचि थी और वे एक राज्य स्तरीय एथलीट व राष्ट्रीय स्तर की फुटबॉल खिलाड़ी रही हैं।

जेनेलिया ने मॉडलिंग की तरफ अपना रूख मोड़ा। वैसे 15 साल की उम्र में ही मॉडलिंग करियर की शुरूआत कर दी थी। इसके कुछ समय बाद ही उन्हें पार्कर पेन के विज्ञापन के लिए सिलेक्ट किया गया था, जिसमें उन्हें अमिताभ बच्चन के साथ मौका मिला था। इसका शूट जेनेलिया की परीक्षा के 2 दिन पहले ही था। शुरूआत में परीक्षा के चलते उन्होंने इस एड को करने से मना कर दिया था पर निर्देशक ने उन्हें मना लिया था। इस विज्ञापन के बाद उन्हें बड़ी प्रसिद्धी प्राप्त हुई थी। इसके बाद में फेयर एण्ड लवली 2003 क्रिकेट विश्वकप के विज्ञापन में कृष्णामाचारी श्रीकांत के साथ भी अभिनय किया था।

मूवी में डेब्यू
जेनेलिया ने फिल्म की शुरूआत ‘तुझे मेरी कसम’ से की थी, जिसमें रितेश देशमुख उनके अपोजिट थे। हिंदी के अलावा तमिल, कन्नड़, मलयालम और तेलुगु भाषाओं में भी फिल्में की हैं। जेनेलिया की मशहूर फिल्मों में ‘जाने तू या जाने ना’ है, जिसमें जेनेलिया ने ‘अदिति’ उर्फ म्याऊं का किरदार निभाया था जो काफी पसंद किया गया था। जेनेलिया ने 2006 में तेलुगु फिल्म ‘बोमारिल्लु’ के लिए पहला फिल्मफेयर अवार्ड जीता था।

आपको बता दे कि तेरे नाल लव हो गया में भी जेनेलिया और रितेश नें साथ में काम किया हैं पर खास बात यह है कि यह मूवी उनकी शादी के कुछ दिन बाद रिलीज हुई थी, जिसकी लोगों ने काफी सरहाना की थी।

रितेश के परिवार वाले थे शादी के खिलाफ


अपनी पहली मूवी से ही दोनों एक दूसरे को डेट करने लग गए थे और चोरी-चुपके दोनों एक दूसरे से फिल्म के प्रोजेक्ट के बहाने मिला करते थे। सबको पता चलने पर रितेश के परिवार वाले शुरूआत में खिलाफ थे फिर बाद में वह लोग मान गए थे। आज उन्हें दो बच्चे है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories