Friday, September 1st, 2017 17:56:54
Flash

चेहरे पर मेकअप को बहने से बचाएगा ये कमाल का स्प्रे




Fashion
 ways-to-use-makeup-setting-spray-1-14014-aps-sp1
गर्मी का मौसम भी है और शादियां भी खूब हो रही हैं। आए दिन आपको शादियों के फंक्शन अटेंड भी करने पड़ते होंगे। इसलिए आप अच्छा खास मेकअप अपने चेहरे पर अप्लाई करती होंगी, लेकिन गर्मी की वजह से पसीना चेहरे पर मेकअप को टिकने नहीं देता और सारा मेकअप पसीने में बह जाता है। तो आपकी इस समस्या का समाधान हमारे पास है। दरअसल, मार्केट में मेकअप को बहने से रोकने के लिए खासतौर पर एक स्प्रे लांच हुआ है। इस स्प्रे की खासियत ये है कि गर्मी के मौसम में आपके चेहरे का मेकअप बिल्कुल भी नहीं बिगडऩे देगा और आप पहले की ही तरह फ्रेश नजर आएंगी। जानिए कैसे अप्लाई करें ये स्प्रे।

ways-to-use-makeup-setting-spray-3-14016-aps-sp3 new

– सबसे पहले मेकअप करने के लिए अपने चेहरे को अच्छे से धो लें। साथ ही ये भी देख लें कि चेहरे पर किसी तरह की गंदगी न हो। ऐसा करने से त्वचा पर मौजूद गंदगी निकल जाएगी और चेहरे पर नेचुरल ग्लो आने लगेगा।

– आपको सिर्फ इतना करना है कि मेकअप करने से पहले अपने फेस पर मेकअप सेटिंग स्प्रे लगाएं। इसे आप अच्छे से चेहरे और गर्दन पर लगाएं। फिर देखिए लगाने के बाद इसका कमाल। आपके चेहरे और गर्दन का पसीना झट से गायब हो जाएगा। इतना ही नहीं से पसीना आने से भी रोकता है। स्प्रे करने के बाद आप मेकअप शुरू कर दें।

– ऑयली स्किन पर ये परेशानी ज्यादा होती है। यही वजह है कि मेकअप सेट करने वाला स्प्रे अब लड़कियों की पसंद में शामिल होता जा रहा है।

– आपकी स्किन अगर ऑयली है तो आप प्राइमर जरूर लगाएं। ताकि आपका मेकअप देर तक टिका रहे।

ways-to-use-makeup-setting-spray-4-14017-aps-sp4

– अगर आप फाउंडेशन की बात करें तो स्प्रे लगाने के बाद पानी वाला फांउडेशन चेहरे पर लगाएं। क्योंकि ये सामान्य फाउंडेशन की तुलना में काफी लाइट होते हैं। फाउंडेशन को ब्लेंड करने के लिए ब्यूटी ब्लेंडर का यूज करें।

– चेहरे पर फांउडेशन की पतली लेयर ही लगाएं। फाउंडेशन के यूज के बाद फेस पर पाउडर लगाने के लिए फ्लफी ब्रश का यूज करें। ये पाउडर आपको अपनी टीजोन पर लगाना चाहिए, क्योंकि फेस का ये हिस्सा बहुत ऑयली होता है। इसके बाद देखिए कैसे इतनी गर्मी में भी आपका मेकअप देर तक टिका रहता है।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories