Saturday, September 9th, 2017 20:52:18
Flash

इस CM ने कॉफी पर 10 लाख तो चाय-बिस्किट पर खर्च किए 22 लाख रूपए- RTI




इस CM ने कॉफी पर 10 लाख तो चाय-बिस्किट पर खर्च किए 22 लाख रूपए- RTIPolitics

Sponsored




जब बात किसी बड़े नेता की हो, तो जाहिर है उसके खर्चे भी बड़े ही होंगे। अक्सर लोग इनके खर्चों को जानने के लिए आरटीआई का इस्तेमाल करते हैं। इसके जरिए आप किसी की भी जानकारी निकलवा सकते हैं। बशर्ते वह जानकारी पर्सनल न होते हुए पब्लिकली हो। हाल ही में इसी आरटीआई के जरिए केरल के सीएम सिदार्थमैया को लेकर एक ख्ुालासा हुआ है। वो ये कि इस सीएम ने अपने घर कावेरी और ऑफिस कृष्णा में केवल चाय-बिस्किट पर 60 लाख रूपए खर्च कर दिए हैं। इस खर्च में सीएम आवास पर आने वाले लोगों को दिए जाने वाले बिस्किट के खर्च को शामिल नहीं किया गया है।

ये जानकारी आरटीआई के जरिए सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार ये 60 लाख रूपए सीएम और उनके परिवार के सदस्यों को दिए जाने वाले रिफ्रेशमेंट पर खर्च किए गए हैं। ये खर्च पिछले चार सालों को लेकर है। साल 2014-14 में करीब 10 लाख रूपए कॉफी , चाय और पैकेज वॉटर पर खर्च किए गए। जबकि स्नैक्स सहित ये खर्च 13.65 लाख रूपए तक का है।

साल 2016-17 में 4.6 लाख रुपए बिस्किट पर खर्च किए गए, जबकि सात लाख रुपए पेय पदार्थों पर खर्च किए गए। वहीं साल 2017-18 में अबतक 4.6 लाख रुपए बिस्किट जबकि 7.2 लाख रुपए पेय पदार्थों पर खर्च किए जा चुके हैं। रिपोर्ट के अनुसार बीते चार सालों की बात करें तो इस दौरान 22 लाख रुपए बिस्किट की खरीदारी में खर्च किए गए, जबकि 38 लाख रुपए पेय पदार्थों को खरीदने में खर्च किए गए।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories