Tuesday, August 8th, 2017
Flash

यहां इश्क फरमाने के लिए सरकार देगी सस्ते रूम




Social

couple

गर्लफ्रेंड को प्यार करने ले जाना है तो रूम की जुगाड़ तो हर कोई करता है। ये प्यार करने वाला रूम काफी रिस्की होता है क्योंकि इसमें काफी सारे रिस्क उसी दिन टूट पड़ते हैं। वैसे फिल्मों में देखा है जब भी कोई किसी बाहरवाली को प्यार करने के लिए किसी होटल के रूम पर लेकर जाता है तो वहां पुलिस की रेड हो जाती है और फिर दोनों जेल में। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक देश ऐसा भी है जो इस बात की तैयारी कर रहा है कि प्यार करने वालों को सस्ता रूम नसीब हो सके।

इस देश का नाम है क्यूबा। वैसे यहां पर पहले ये सुविधा हुआ करती थी लेकिन 1990 के दशक में जब क्यूबा में आर्थिक संकट आया तो इन ‘लव होटल’ को आश्रयगृह में तब्दील कर दिया गया। जब ये संकट खत्म हुआ तो निजी मालिकों ने प्रेमी जोड़ों की जरूरतों को पूरा करने की कोशिश की लेकिन वे पैसे ज़्यादा लेते थे।

इन होटल को क्यूबा में ‘पोसारस’ कहा जाता है। सरकार का कहना है कि प्रेमी जोड़ों को सरकार सस्ते कमरे मुहैया कराएगी ताकि हवाना में लोगों को प्रेम संबंध स्थापित करने में दिक्कत न हो। सामान्य तौर पर सरकारी व्यवस्था में जो कमरा मिलता था उसमें एसी, एक फ्रीज, आरामदायक बिस्तर मुहैया कराया जाता था।

इन कमरों में तीन घंटे के लिए करीब पांच डॉलर यानि करीब 300 रूपयों का भुगतान करना होता था। ये राशि क्यूबावासियों के लिए एक महंगा सौदा है इसलिए सरकार तैयारी कर रही है इससे और भी सस्ते रूम उपलब्ध कराने की। इससे शहर में उन प्रेमी जोड़ों को मदद मिलेगी जिन्हें कमरे नहीं मिल पाते।

हवाना में तलाकशुदा जोड़े अक्सर कहीं जा नहीं पाते हैं क्योंकि शहर में घरों की कमी के कारण वे एक ही साथ रहने को मजबूर होते हैं। अधिकारियों का कहना है कि नए नेटवर्क से एक सस्ता विकल्प मिलेगा और शहर में प्यार करना सुगम हो जाएगा। एक अखबार में टिप्पणी करते हुए बताया था कि क्यूबा में पहली बार 19वीं शताब्दी में इस तरह की व्यवस्था की गई थी।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories