Friday, September 22nd, 2017 19:04:10
Flash

इस तरह बदला जाएगा मेड-इन-झारखण्ड को फैशन ब्रांड में




Fashion

this event convert jharkhand made garments into fashion brands

रांची में 5 दिनी झारखंड फैशन फेस्टिवल आयोजित होगा, जिसमें फैशन उद्योग से जुड़े उद्यमियों को सरकार द्वारा अपनी क्रिएटिविटी की अभिव्यक्ति के लिए एक प्लेटफॉर्म दिया जाएगा। सीएम रघुवर दास 25 मई को फेस्टिवल का उद्घाटन करेंगे। झारखंड के उद्योग निदेशक के. रवि कुमार ने आज यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि 25 से 29 मई तक आयोजित होने वाले फैशन फेस्टिवल का आयोजन राजधानी रांची के होटल BNR चाणक्य में होगा । उन्होंने बताया कि फेस्टिवल के जरिये राष्ट्रीय और स्थानीय फैशन डिजाइनर एवं खरीदार को एक प्लेटफॉर्म प्राप्त होगा। राज्य सरकार के उद्योग विभाग, खान एवं भूतत्व विभाग झारखंड क्राफ्ट को ग्लोबल मंच मुहैया कराने में सहयोग प्रदान कर रहे हैं।

तसर के करीब 80 उत्पाद अमेजन पर

रवि कुमार ने आगे कहा कि  ‘झारखण्ड फैशन फेस्टिवल’ मात्र फैशन परेड नहीं बल्कि इस आयोजन का उद्देश्य स्थानीय तसर उत्पादकों, परिधान डिजाइनरों और प्रत्यक्ष एवं अप्रत्यक्ष रूप से इस कार्य से जुड़े लोगों को विश्व स्तर का मंच प्रदान कराना है ताकि उनके जीवन स्तर को समृद्ध किया जा सके। झारखण्ड के बेहतरीन  तसर-परिधानों को विश्व की बड़ी ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन जैसे ऑनलाइन बाजार में उपलब्ध कराकर विश्वस्तरीय पहचान देना भी है। प्रथम चरण में तसर के करीब 80 उत्पादों को अमेजन पर उपलब्ध कराया जायेगा। रवि कुमार ने कहा कि झारखंड सरकार का प्रयास है कि झारक्राफ्ट के उत्पाद और राज्य में उत्पादित हो रहे, तसर को विस्तृत बाजार उपलब्ध हो सके।

लोकल प्रोडक्ट्स को फैशन ब्रांड बनाना लक्ष्य

फेस्टिवल के दौरान मलूटी मंदिर के डिजाइनर वस्त्रोत्पादों की श्रृंखला भी लांच होगी। रवि कुमार ने आगे बताया कि झारखण्ड में थोक विक्रेता समूह, स्थानीय डिजाइनरों और शिल्पकारों के व्यवसाय विस्तार के अवसर, स्थानीय शिल्पकारों के बाजार विस्तार, हस्तकरघा उत्पादों को फैशनेबल ब्रांड उत्पादों में परिणित करना, स्थानीय शिल्पकारों को कौशल विकास का प्रशिक्षण देकर उद्यामिता का विकास कर नए अवसरों का सृजन एवं स्थानीय उत्पादों बिक्री के लिए बाजार सृजन पर सेमिनार और परिचर्चा का आयोजन भी किया जायेगा।

ये फैशन डिज़ाइनर शिरकत करेंगे

इस 5 दिवसीय फेस्टिवल में रीना ढाका, श्रुति, अम्बिका जैन, दिव्या कपूर समेत अन्य राष्ट्रीय स्तर के फैशन डिज़ाइनर शिरकत कर रही हैं। इनके द्वारा डिज़ाइन किये गये परिधानों को प्रदर्शित भी किया जायेगा।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories