Monday, October 23rd, 2017 06:30:16
Flash

खूबसूरती के मायने बदलने के लिए मिशन चला रही है ये लड़की




Fashion

Image result for Sara Geurts

ऐसा माना जाता है कि जो खूबसूरत होता है उसकी पूछ-परख होती है। लेकिन अक्सर कुछ लोग ये भी मानते हैं कि चेहरे की खूबसूरती से ज्यादा मन की खूबसूरती जरूरी है। जो भी हो, आज खूबसूरती को ज्यादा अहमियत दी जाती है। क्योंकि लोगों के लिए खूबसूरती का मतलब है परफैक्ट फिगर, बेहतरीन बॉडी शेप और सुंदर सा चेहरा। लेकिन इन सबके बीच 26 साल की ये महिला आज दुनिया को खूबसूरती का एक नया मतलब बता रही है।

Related image

Sara Geurts जब 10 साल की थी तभी से उनको एक खतरनाक स्किन डिसीस हो गई थी, जिसका नाम है डर्माटोसपरैक्सिस एहलर्स- डानलोस सिंड्रोम है। इस बीमारी की वजह से सारा की स्किन पर समय से पहले बहुत झ़ुर्रियां दिखाई देती हैं। इसलिए सारा अपनी उम्र से बहुत ज्यादा उम्र की दिखाई देती है। वे 26 साल की हैं, लेकिन इनकी तस्वीरों को देखकर आपको ये 55 या 56 साल की कोई बुजुर्ग महिला दिख रही होगी। लेकिन वो अपनी इन्हीं तस्वीरों से दुनिया को यही मैसेज देना चाहती हैं कि भगवान ने हमें जो कुछ भी दिया है, उससे शर्मिंदा होने की जरूरत नहीं है।

वे कहती हैं कि मेरी स्किन मेरी कमजोरी थी। लेकिन अब मुझे लगता है कि ये सबसे सुंदर चीज है। आपकी हर अपूर्णता आपके लिए व्यक्तिगत है। मूल रूप से मिनेसोटा की रहने वाली सारा अब लॉस एंजेलिस में रहती हैं।

 

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories