Saturday, October 21st, 2017 21:04:22
Flash

ये है भारत की पहली यू-ट्यूब फैमिली




ये है भारत की पहली यू-ट्यूब फैमिलीSocial

Sponsored




आपने एक ही परिवार कई या सब सदस्यों को टीचर, इंजीनियर या डॉक्टर बनने के किस्से तो खूब सुने होंगे। लेकिन आपको ये जानकर ताज्जबु होगा कि हमारे देश में एक ऐसा परिवार है , जिसके सभी सदस्य यू-ट्यूब के सितारे हैं। नोएडा के इस परिवार के आठ सदस्यों ने यू-ट््यूब वीडियो प्रोड्यूस करने का ही पेशा अपना लिया है। यह यू-ट्यूब फैमिली मेकअप से लेकर कुकिंग , हेयरस्टाइल और होम रेमिडीज तक के नए-नए वीडियो बनाकर यू-ट्यूब पर अपलोड करती हैं। फैमिली की तीन महिलाएं और एक बच्चा होस्ट करते हैं, जबकि चार पुरूष कैमरा थामने और ब्रांडिंग का काम करते हैं।

मिस गुडमॉर्निंग: अनंत्या
हाल ही में इस चैनल पर पोस्ट किया गया वीडियो मॉर्निंग स्कूल रूटीन खूब पसंद किया गया। इसमें अनंत्या का जागना , सबको गुड मॉर्निंग कहना, , ब्रश करना और बनाना शेक पीना और अपनी प्यारी आवाज में गाते हुए बताना कि उसे केले पसंद नहीं पर मिल्क शेक चलता है। ये दर्शकों को काफी भाया था। इस वीडियो को अब तक 5.5 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

श्रुति आनंद है सबसे बड़ी यू-ट्यूब स्टार-

इस यू-ट्यूब फैमिली की हैड हैं श्रुति आनंद। साथ ही ये भारत की सबसे बड़ी यू-ट्यूब स्टार हैं। 2010 में ये वॉशिंगटन डीसी में रहती थीं। काम पर जाने के लिए 90 मिनट का सफर तय करना होता था। इस दौरान वे यू-ट्यूब पर हाउ टू सीरीज के वीडियो देखती रहती थीं। जिनमें कुकिंग , मेकअप, हेयरस्टाइल आदि मुख्य थे। उनके दिमाग में एक दिन आइडिया आया कि क्यों नहीं ऐसा कुछ भारतीयों के लिए किया जाए। यही सोचकर श्रुति ने 2013 2में अपना यू-ट्यूब मेकअप चैनल शुरू किया था। पति के ऑफिस चले जाने के बाद पेशे से इंजीनियर श्रुति खाली कैसे बैठीं रहतीं। वह मेकअप प्रोडक्ट्स से अपने नए -नए लुक्स बनाने लगीं और वीडियो बनाने लगीं। पति ने भारत आने के बाद भी श्रुति ने यू-ट्यूब वीडियो बनाना नहीं छोड़ा। आज के तारीख में उनके चार साल पुराने यू- ट्यूब चैनल के 7.8 लाख सब्स्क्राइबर हैं और 133 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं।

निशा की रेसिपी और प्रिया के ब्यूटी सीक्रेट-

अनन्तया की सफलता से प्रेरित होकर उसकी मां निशा टोपवाल और मौसी प्रिया माल भी डिजीटल दुनिया की तरफ अटै्रक्ट हुईं। निशा ने हाल ही में एक कुकिंग चैनल शुरू किया है। जिसमें गढ़वाली और बुंदेलखंडी व्यंजनों की रेसिपी वाले 35 वीडियो आ चुके हैं। जबकि उनकी बहन प्रिया ने अपना चैनल प्रिटी प्रिया टीवी शुरू किया है। जिसमें वे स्किन और हेयर केयर के घरेलु नुस्खे बताती हैं। दिसंबर 2016 में लांच हुए इस चैनल के अब तक 5 लाख सबस्क्राइबर बन चुके हैं। श्रुति के पति अुर्जन ने एक नया चैनल वायरल स्टाइल शुरू किया है।

बना ली खुद की रजिस्टर्डं कंपनी-

अपने यू-ट्यूब वीडियो की सक्सेस से खुश होकर अर्जुन ने बकायदा एक रजिस्टर्ड कंपनी बना ली है। उनकी कंपनी और वे खुद के डायरेक्टर हैं। बाकी लोगों को पेड एमप्लॉय बनाया है। इस काम के लिए उन्होंने नोएडा में एक अपार्टमेंट भी रेंट पर लिया है। कंपनी हर हफ्ते 10 वीडियो लोड कर रही हैं। इस यू-ट्य़ूब फैमिली के चार चैनलों के 13,12, 000 सब्स्क्राइबर बन चुके हैं और हर महीने 25-30 व्यूज मिलते हैं।

Sponsored





Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories