Friday, September 1st, 2017 19:07:15
Flash

कई सालों से शिवलिंग बना रही है ये मुस्लिम लड़की




कई सालों से शिवलिंग बना रही है ये मुस्लिम लड़कीArt & Culture

Sponsored




हिंदू और मुसलमानों के बीच की लड़ाई किसी से छिपी नहीं है, लेकिन आज देश में ऐसे लोग भी हैं, जो इन विवादों से कई ऊपर हैं। वे इस हिंदू-मुस्लिम लड़ाई के आगे बल्कि लोगों के लिए एक मिसाल बन गए हैं। आज  हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जो सालों से शिवलिंग बना रही है, लेकिन आपको जानकर हरैत होगी कि सालों से शिवलिंग बना रही ये लड़की हिंदू नहीं बल्कि मुसलमान है। लेकिन वे खुद को न तो हिंदू कहती है और न ही मुसलमान। बल्कि वो खुद को एक सच्चा हिंदुस्तानी बताती है।

इस लड़की का नाम है आलम आरा। वाकई से लड़की देश के लोगों के लिए एक मिसाल है। आलम का कहना है कि शिव जी उसकी रक्षा करते हैं। आलम धर्मों को नहीं  मानती हैं। उनका कहना है कि उनके परिवार के लोगों का पेट शिवजी की वजह से भरता है। साफ शब्दोॆ में कहें तो आलम  के घर की रोजी रोटी इसी से चलती है। मैं धर्मों को नहीं मानती हूं। 

DFWdclbVoAAfaxI new

आपको जानकर हैरानी होगी कि आलम पिछले 17 साल से शिवलिंग बना रही है। वो कहती हैं मुझमें मूर्ति बनाने की ये कला ईश्वर से मिली है। हम बहुत प्यार से शिवलिंग बनाते हैं। आलम आरा हमारे लिए एक उदाहरण  से कम नहीं हैं। देश में आलम  की  तरह सोच  वाले लोग बहुत कम हैं जो धर्म को अलग रखकर देश को आगे रखते हैं। 

जब आलम से पूछा गया कि उन्हें शिव जी पर इतना भरोसा कैसे है तो उन्होंने बताया कि मुझमें पहले से मूर्ति बनाने की कला थी।  मैंने कभी धर्मों में फर्क नहीं किया। मेरे हिसाब से ‘हिंदू-मुस्लिम कुछ नहीं होता है। हम सिर्फ हिंदूस्तानी हैं। आलम कहती हैं धर्म से बढ़कर देश होता है और हम सब हिंदू-मुस्लिम से पहले एक भारतीय हैं। 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories